1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की पहली हीरोइन इस उम्र में हो गई थी विधवा, इस तरह गुजार रही जिंदगी

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की पहली हीरोइन इस उम्र में हो गई थी विधवा, इस तरह गुजार रही जिंदगी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को बॉलीवुड में डेब्यू किये मंगलवार को 30 साल हो गये। अक्षय कुमार ने 25 फरवरी साल 1991 में फिल्म सौगंध से बॉलीवुड में कदम रखा था। आपको बता दें कि अक्षय कुमार की यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। लेकिन अक्षय कुमार ने अपने दम पर बॉलीवुड में एक नई उपलब्धि हांसिल की। वहीं इस फिल्म में उनकी पहली हीरोइन शांतिप्रिया अक्षयके मुकाबले दिन पर दिन गुमनामीं में जकड़ती चली गई। शायद आपने सोचा भी नहीं होगा कि शांतिप्रिया गुमनामीं में इतनी जकड़ जायेंगी कि उनको पहचानना भी मुश्किल हो जायेगा।

जी हां, अभिनेत्री शांतिप्रिया 51 साल की हो गई हैं, अब उनके पहचान पाना भी काफी मुश्किल हो गया है। अक्षय कुमार ने जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था तो उस दौर में शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अजय देवगन भी अपनी किस्मत आजमा रहे थे। 1992 में आई अब्बास-मस्तान की सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म खिलाड़ी सीरीज की अक्षय की पहली हिट फिल्म थी। इस फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में खिलाड़ी का टाइटल दिया। इस सीरीज की आखिरी फिल्म ‘खिलाड़ी 786 है।

जबकि दूसरी ओर शांतिप्रिया की बात करें तो वह महज 35 साल की उम्र में ही विधवा हो गईं थी। शांतिप्रिया के बॉलीवुड में डेब्यू करने के 8 साल बाद यानि साल 1999 में अभिनेता सिद्धार्थ रे से शादी की थी। अभिनेता सिद्धार्थ ने वंश और बाजीगर जैसी फिल्मों में भी काम किया था। आपको बता दें कि साल  2004 में 40 साल के सिद्धार्थ को मेजर हार्ट अटैक आया जिसके कारण उनकी मौत हो गई। शांतिप्रिया और सिद्धार्थ के दो बच्चे हैं।

अभिनेत्री शांतिप्रिया की पहली हिंदी फिल्म ‘सौगंध’ फ्लॉप रही थी, बावजूद इसके उन्हें बॉलीवुड में काम मिलता रहा। आपको बाता दें कि इससे पहले वो तमिल, कन्नड़ और तेलुगु भाषाओं की फिल्मों में एक्टिव थीं। खास बात यह है कि सौगंध के फ्लॉप होने के बावजूद शांतिप्रिया को फूल और अंगार (1993), वीरता (1993) और इक्के पे इक्का (1994) जैसी कई फिल्में मिलीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...