Home Breaking News संबित पात्रा का AAP पर हमला, कहा- जो केजरीवाल को जेल भेजना चाहता था आज वो पार्टी में

संबित पात्रा का AAP पर हमला, कहा- जो केजरीवाल को जेल भेजना चाहता था आज वो पार्टी में

42 second read
0
32

बेजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने भाजपा मुख्याला में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, पूरे देश में CAA को लेकर हिंसा का माहौल बनाया जा रहा है, तो ये कहा जा सकता है कि ये तुष्टिकरण का 20-20 मैंच चल रहा है। आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, टीएमसी, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ये सब मिलकर, मुसलमानों को भड़काकर, हिंसा व आगजनी का माहौल बनाना चाहते हैं।

कांग्रेस के पूर्व नेता शोएब इकबाल ने हाल ही में आम आदमी पार्टी का दामन थामा है, इसपर उन्होंने कहा कि, शोएब इकबाल को पहले से ही कई मामलों में दोषी ठहराया जा चुका है।

  1. लोक सेवक को अपने कर्तव्य से आहत करने के लिए स्वेच्छा से संबंधित 3 आरोप। IPC Sec 332।
  2. घर को नष्ट करने के इरादे से आग या विस्फोटक पदार्थों द्वारा शरारत से संबंधित दो आरोप, IPC Sec 436।
  3. आपराधिक धमकी से संबंधित एक आरोप। IPC Sec। 506।
  4. डकैती करने में स्वेच्छा से चोट पहुंचाने से संबंधित एक आरोप। IPC Sec। 394।
  5. डकैती, डकैती से संबंधित एक आरोप, मौत या दुख पहुंचाने का प्रयास। सेक। 397।
  6. सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में लोक सेवकों को बाधित करने से संबंधित छह आरोप। आईपीसी सेक 186
  7. लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल से संबंधित छह आरोप। आईपीसी सेक 353।
  8. दंगा करने पर सजा से संबंधित छह आरोप। IPC Sec 147।
  9. दंगे से संबंधित पांच आरोप, घातक हथियार से लैस। आईपीसी सेक 148।

यह एक अनसुलझी सूची है, और ये शोएब इकबाल की विश्वसनीयता और साख के कुछ उदाहरण हैं, जो कल आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

दिल्ली में शोएब इकबाल, जो कांग्रेस के नेता हैं, उनके बेटे मोहम्मद इकबाल ने कल अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर आप ज्वाइन की है। ये वही शोएब इकबाल हैं, जिन्होंने कांग्रेस में रहते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल के रहने का स्थान सिर्फ जेल है।

जो शोएब इकबाल अरविंद केजरीवाल को जेल में डालना चाहते थे, जिस पर हत्या, डकैती जैसे गंभीर आरोप हैं, उनके बेटे को अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी में क्यों लेते हैं? ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी?

मोहम्मद इकबाल जो शोएब इकबाल का बेटा है और कॉउंसलर भी है ने CAA के प्रोटेस्ट के दौरान अपने भाषण में कहा कि ‘ ऐ नरेंद्र मोदी तू जिसका भी मोटा भाई होगा, तू सुन ले, इस जामा मस्जिद के चौक से हम तुझे कहते हैं कि हम गर्दन कटा लेंगे, लेकिन शरीयत में घुसपैठ बर्दाश्त नहीं करेंगे। ये किस तरह की भाषा है, क्या अब ये देश शरीयत के अनुसार चलेगा?

आज खुलासा हुआ है कि देश में चाहे आगजनी हो, चाहे हिंदू-मुसलमानों के बीच बंटवारा हो, आप चाहे गर्दन काटने की बात करें, लेकिन ये सब जायज है, केजरीवाल इन्हें अपनी पार्टी में शामिल करेंगे और वोटबैंक की राजनीति करेंगे ताकि मुस्लिम वोटबैंक को साधा जा सके।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.