1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. आधे से भी कम दाम में मिल रही बेहतरीन लुक वाली DC Avanti कार, जानिए कहां और कैसे मिलेगी

आधे से भी कम दाम में मिल रही बेहतरीन लुक वाली DC Avanti कार, जानिए कहां और कैसे मिलेगी

भारत की पहली स्वदेशी स्पोर्ट्स कार के रूप अपना पहचान बनाने वाली DC Avanti इन दिनों भले ही बाजार से गायब है। लेकिन अभी भी इसकी टू-डोर, टू-सीटर कार सड़क पर ध्यान खींचने का हुनर रखती है। आपको बता दें कि इस कार को 2015 में लॉन्च किया गया था।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत की पहली स्वदेशी स्पोर्ट्स कार के रूप अपना पहचान बनाने वाली DC Avanti इन दिनों भले ही बाजार से गायब है। लेकिन अभी भी इसकी टू-डोर, टू-सीटर कार सड़क पर ध्यान खींचने का हुनर रखती है। आपको बता दें कि इस कार को 2015 में लॉन्च किया गया था।

फेसबुक ग्रुप में दिया जा रहा ऑफर

बता दें कि एक यूज्ड डीसी अवंती को अब प्रीओन्ड लग्जरी कार्स फॉर सेल नाम के फेसबुक ग्रुप पर 15.50 लाख रुपए में ऑफर किया जा रहा है। इस कार की मैनुफैक्चरिंग 2015 में हुई है, लेकिन ये 2019 में रजिस्टर हुई है और अब तक ओडोमीटर पर 16,000 किमी की दूरी तय कर चुकी है। ये डीसी अवंती कार दिल्ली में उपलब्ध है, ये ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह कार झारखंड में रजिस्टर्ड है, जिसका मतलब है कि इसका रजिस्ट्रेशन नंबर जेएच से शुरू होता है। कार लाल रंग की है और इसमें लाल लहजे के साथ सभी काले रंग के इंटरनल हिस्से हैं।

इसके अलावा, सेलर ने ये भी संकेत दिया है कि अवंती का बम्पर थोड़ा डैमेज हो सकता है। ऐड पोस्ट करने वाले मिस्टर रिजवान खान ने बताया कि कार को बंपर रिपेयर की जरूरत है। ये नहीं बताया गया है कि बंपर को किस तरह का नुकसान हुआ है।

अब बंद हो गई है DC Avanti

कार की बात करें तो DC Avanti को अब बंद कर दिया गया है और DC Design के सीमित नेटवर्क को देखते हुए स्पेयर पार्ट्स की सोर्सिंग बेहद मुश्किल हो सकती है। DC ने Avanti की कुल 120 यूनिट्स ही बेची थीं, जिससे ये बेहद दुर्लभ थी। लॉन्च के वक्त DC Avanti की कीमत 34.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) थी। यानी डील के मुताबिक ये कार आधे से भी कम दाम में मिल रही है।

DC Avanti में 2.0-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो Renault से लिया गया है। इंजन 250 पीएस की मैक्सिमम पावर और 340 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया था जो स्टैंडर्ड के रूप में पीछे के पहियों को पावर भेजता था।

हालांकि ये एक शानदार पेशकश नहीं थी लेकिन इसमें एसी, पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल आउटसाइड रियरव्यू मिरर और फॉक्स लेदर अपहोल्स्ट्री जैसी बेसिक सुविधाएं थीं। दूसरे ऑप्शन्स में द्वि-क्सीनन हेडलैंप, रियर पार्किंग कैमरा, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप, लेदर या अलकेन्टारा अपहोल्स्ट्री, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक एमआईडी और एक ट्यून्ड एग्जॉस्ट शामिल थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...