1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. दिवाली से पहले आपके पॉकेट को मिल सकता है राहत, शुरू हुई ये पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग, जानें क्या है खास

दिवाली से पहले आपके पॉकेट को मिल सकता है राहत, शुरू हुई ये पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग, जानें क्या है खास

Your pocket can get relief before Diwali, booking of this powerful electric bike has started, know what is special; इलेक्ट्रिक बाइक कैफे रेसर के लिए प्री-ऑर्डर कर रही है शुरू। कंपनी के अधिकृत डीलरशिप या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एक यूनिट बुक कर सकते हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में लागातार पेट्रोल और डीजल के बढ़ते कीमतों से परेशान हो चुके है तो आपके लिए यह बेहद सुकून देने वाली खबर है। भारतीय ईवी निर्माता एनिग्मा ऑटोमोबाइल्स ने घोषणा की है कि वह अब अपनी आगामी इलेक्ट्रिक बाइक कैफे रेसर के लिए प्री-ऑर्डर शुरू कर रही है। इसके लिए अपने आसपास के कंपनी के अधिकृत डीलरशिप या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और एक यूनिट बुक कर सकते हैं। मोटरसाइकिल को दिवाली से पहले लॉन्च होने की उम्मीद है। वैसे कंपनी ने एक सटीक लॉन्च तिथि घोषणा नहीं की है, लेकिन आगामी ई बाइक दिवाली पहले देश में रिटेल के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

भारत के सबसे तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप में से एक, एनिग्मा ऑटोमोबाइल्स प्राइवेट लिमिटेड ने हाल ही में भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल- ‘कैफे रेसर’ के लॉन्च की घोषणा की थी। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कुल पांच रंगों में पेश किया जाएगा, जिसमें अर्ल ग्रे, मिलिट्री ग्रीन, थंडर व्हाइट, आरएमएस रेड और लॉग ऑरेंज शामिल हैं।

भारत में डिज़ाइन और निर्मित Engima Cafe Racer को कंपनी ने नियो-रेट्रो स्टाइलिंग के संकेत के साथ एक कैफे रेसर मोटरसाइकिल के रूप में वर्णित किया है। एनिग्मा ऑटोमोबाइल्स के संस्थापक और सीईओ अनमोल बोहरे ने भारत में आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक को एक कम्यूटर मोटरसाइकिल की सुविधा और ऑफ-रोडर की क्षमताओं की पेशकश करने के बारे में बताया।

Engima Cafe Racer इलेक्ट्रिक बाइक एक इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करेगी जो 5.6 kW का अधिकतम पावर आउटपुट और 72V 50 Ah LifePo4 (लिथियम फेरस फॉस्फेट) बैटरी सेल प्रदान कर सकती है। कंपनी ने समझाया कि Engima Cafe Racer की बैटरी 5000 साइकिल तक की पेशकश कर सकती है और सिटी मोड में लगभग 140 किमी प्रति चार्ज की राइडिंग रेंज के साथ इलेक्ट्रिक बाइक प्रदान करती है। ओह और कैफे रेसर 136 किमी / घंटा की शीर्ष गति प्राप्त कर सकते हैं। Engima Automobiles का दावा है कि कैफे रेसर का प्रदर्शन पारंपरिक, IC इंजन से चलने वाली मोटरसाइकिलों के बराबर है।

एक मानक चार्जर के साथ, Engima Cafe Racer की बैटरी को 3 घंटे में 0 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक या चार घंटे में पूर्ण 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। कंपनी बैटरी पैक पर पांच साल/असीमित किलोमीटर की वारंटी और टायरों के लिए तीन साल की वारंटी भी दे रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...