1. हिन्दी समाचार
  2. भाग्यफल
  3. 15 सितंबर 2021 राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपका दिन और क्या कहती है आपकी राशि, पढ़े सभी राशियों का हाल

15 सितंबर 2021 राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपका दिन और क्या कहती है आपकी राशि, पढ़े सभी राशियों का हाल

मेष राशि वाले जातकों को ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। बिजनेस के लिए यात्रा फायदा पहुंचाएगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

By Amit ranjan 
Updated Date

मेष

मेष राशि वाले जातकों को ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। बिजनेस के लिए यात्रा फायदा पहुंचाएगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन अशान्त रहेगा। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। व्‍यर्थ के विवादों से दूर रहने के प्रयास करें। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है।

वृष

वृष राशि वाले जातकों के नौकरी में कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षा में स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। मन परेशान रहेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। खर्च अधिक रहेंगे। कुटुम्‍ब में धार्म‍िक आयोजन होंगे। कोई महंगी चीज गुम हो सकती है। ऑफिस में कर्मचारियों से विवाद हो सकता है। अजीब से बैचेनी मन में रहेगी।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को मानसिक शांति रहेगी। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर भी मिल सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है, मनचाहा परिणाम आ सकता है। बिगड़ी हुई बात आज फिर से बन सकती है। साझेदारी के बिजनेस में फायदा होगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी। वाहन सावधानी से चलाएं। अपने ही लोग आज आपसे किसी बात पर नाराज हो सकते हैं। अचानक धन हानि के योग भी बन रहे हैं।

कर्क

कर्क राशि वाले लोगों का मन परेशान हो सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। ऑफिस में सभी आपका सहयोग करेंगे। काम समय पर पूरा कर पाएंगे। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आय में कमी आ सकती है। रुके हुए काम बनेंगे। धन में बढ़ोतरी होगी। जोश में आकर कोई जोखिम न लें। सोचे हुए काम धीमी गति से पूरे हो सकते हैं। लाइफ पार्टनर से विवाद हो सकता है।

सिंह

सिंह राशि वाले जातकों को करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। कोई बड़ी और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। पुरानी बीमारी से बहुत हद तक आराम मिल सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। लेकिन आत्मसंयत भी रहें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। कारोबार में भाई-बहनों का साथ मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आय के स्रोत विकसित होंगे। बेवजह किसी पर गुस्सा हो सकते हैं। कामकाज में भाग-दौड़ बनी रहेगी। लव लाइफ में किसी बात पर टेंशन हो सकती है।

कन्या

कन्या राशि के जातकों का बिजनेस में कोई बड़ी डील हो सकती है। ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, लेकनन क्रोध से बचें। पारिवारिक समस्याओं का निवारण होगा। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सन्तान को कष्ट होगा। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे। पेट से संबंधित रोग हो सकते हैं। स्टूडेंट्स को निराशा हो सकती है। मेहनत का फायदा दूसरों को मिल सकता है।

तुला

तुला राशि जातकों का मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। लाभ में वृद्धि होगी। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। व्‍यर्थ के विवादों से दूर रहने के प्रयास करें। प्रेम संबंध मजबूत हो सकते हैं। कोई पुराना विवाद आज सुलझ सकता है। सेहत अच्छी रहेगी। उधार दिया पैसा वापस अटक सकता है। स्टूडेंट्स को मेहनत से कुछ कम परिणाम मिलेंगे। जोखिम भरे सौदे न करें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि जातकों को अचानक कोई बड़ा फायदा हो सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। खर्च बढ़ेंगे। धार्म‍िक कार्यों में रुचि रहेगी। इन्वेस्टमेंट के लिए समय अनुकूल है। मकान आदि अचल संपत्ति खरीद सकते हैं। निवेश और लेन-देन में सावधानी रखें। रक्त से संबंधित बीमारी हो सकती है। पत्नी से किसी बात पर विवाद हो सकता है।

धनु

राजनीति से जुड़े लोग आपको फायदा पहुंचा सकते हैं। बिजनेस में कुछ अच्छा बदलाव हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। धार्म‍िक यात्रा पर जाना हो सकता है। परिवार में किसी की सेहत अचानक खराब हो सकती है। संतान के करियर को लेकर परेशान रहेंगे। नौकरीपेशा के लिए दिन ठीक नहीं है।

मकर

मकर राशि के जातकों का दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। मन अशान्त रहेगा। मानसिक तनाव हो सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचे। मित्रों के सहयेाग से आय के नए स्रोत विकसि‍त होंगे। माता के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। कोई उपयोगी चीज खरीद सकते हैं। इन्वेस्टमेंट से फायदा हो सकता है। हर काम में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी खास मित्र से विवाद हो सकता है। सेहत को लेकर सावधानी रखें। मन में किसी बात को लेकर टेंशन बनी रहेगी।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों को आज बिजनेस से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। समय आपके पक्ष का बना हुआ है। सभी लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन धैर्यशीलत बनाए रखने का प्रयास करें। वाहन सुख में वृद्धि होगी। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। तरक्‍की के योग हैं। कुछ लोग आपकी गलती का फायदा उठा सकते हैं। आज का काम कल पर न टालें। सेहत को लेकर परेशानी बनी रहेगी।

मीन

मीन राशि वाले जातकों का मन अशांत रहेगा। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। विवादों से दूर रहने का प्रयत्‍न करें। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीता पाएंगे। किसी दूसरे पर भरोसा न करें। स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक नहीं है। बिजनेस में छोटा मोटा नुकसान हो सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...