1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. युवराज ने बताया सचिन से पहली बार मिलने के बाद नहाना नहीं चाहते थे

युवराज ने बताया सचिन से पहली बार मिलने के बाद नहाना नहीं चाहते थे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने नेट फिलिक्स पर रिलीज़ हुई ‘स्टोरी… बिहाइंड द स्टोरी’ में बताया कि जब वह सचिन तेंदुलकर से पहली बार मिले थे, तो उन्हें कैसा महसूस हुआा था।

युवराज ने कहा – ” मैं 2000 में पहली बार भारतीय टीम में शामिल हुआ था। इससे पहले मैं अंडर-19 क्रिकेट खेल चुका था और अचानक से टीम इंडिया में मेरा चयन हो गया। मैं दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहा था। यह सब मेरा लिए नया था और यह एक अलग ही अनुभव था। इस टीम में एक से बढ़कर एक दिग्गज मौजूद थे। ”

बचपन याद करते हुए उन्होंने मैं अपनी पढ़ाई के दिनों में क्लास में सबसे पीछे बैठता था और जब मैं टीम इंडिया में आया तो यहां भी मैं बस में सबसे पीछे ही बैठता था। फिर एक दिन सचिन पाजी मेरे पास आए और उन्होंने अपना हाथ बढाया। यह बेहद हैरान करने वाला था। वह मेरे बगल में बैठ गए। मैं बिल्कुल भी यकीन नहीं कर पा रहा था। मैं अपने पूरे शरीर को रगड़ा और खुद को यकीन दिलाया कि सचिन से मैंने हाथ मिलाया है। इसके बाद मैं नहाना नहीं चाहता था। ”

“सचिन तेंदुलकर ने अनगिनत बार टीम इंडिया को अकेले दम पर मैच जिताया है। जब वह आउट होते थे, तो पूरी टीम ढह जाती थी। इसके अलावा उन्होंने ना सिर्फ मेरे क्रिकेटिंग करियर में बल्कि निजी जिंदगी में भी मेरा मार्गदर्शन किया है। मैं हमेशा उनसे बात करता हूं और सलाह लेता हूं। ”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...