Home खेल विश्व चैंपियन पीवी सिंधु अगले साल होने वाले एशियाई चरण की तैयारी के लिए लंदन पहुंची, पढ़े

विश्व चैंपियन पीवी सिंधु अगले साल होने वाले एशियाई चरण की तैयारी के लिए लंदन पहुंची, पढ़े

3 second read
0
6

विश्व चैंपियन पीवी सिंधु के पिता पीवी रमन्ना ने कहा है कि उनकी बेटी बैडमिंटन विश्व महासंघ कैलेंडर के अगले साल होने वाले एशियाई चरण की तैयारी के लिए लंदन में है। क्योंकि हैदराबाद में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में वह उचित अभ्यास नहीं कर पा रही थी।

Former Indian players can double up as coaches: PV Sindhu

ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु पिछले 10 दिन से लंदन में हैं और सोमवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर गेटोरेड खेल विज्ञान संस्थान की खेल पोषण विशेषज्ञ रेबेका रेंडेल के साथ तस्वीर पोस्ट की। सिंधु जीएसएसआई में ही ट्रेनिंग कर रही हैं।

अधिकांश समय सिंधु की जगह उनका पक्ष रखने वाले रमन्ना ने परिवार में विवाद के कारण इस बैडमिंटन खिलाड़ी के भारत से जाने की खबरों को खारिज करते हुए कहा, वह पिछले 10 दिन से लंदन में है। हम दो महीने तक उसके साथ नहीं रह सकते इसलिए वह अकेली गई है।

Sindhu Rising

कोविड-19 महामारी के कारण बीडब्ल्यूएफ को विश्व टूर फाइनल्स (27-31 जनवरी) और दो एशिया ओपन (2-17 जनवरी और 19-24 जनवरी) को अगले साल जनवरी में बैंकॉक स्थानांतरित कराने को बाध्य होना पड़ा। रमन्ना ने कहा कि यह स्टार खिलाड़ी राष्ट्रीय शिविर में अपनी ट्रेनिंग से खुश नहीं थी।


पीवी सिंधु ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर साफ किया कि उनका परिवार या कोच के साथ कोई विवाद नहीं है। वह अपनी ट्रेनिंग के लिए लंदन गई है और सभी खबरें गलत हैं।  उन्होंने कहा, मुझे अपने माता-पिता से कोई समस्या क्यों होगी जिन्होंने मेरे लिए अपने जीवन में बलिदान दिए। मेरा परिवार एक दूसरे के काफी करीब है और वे हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। मैं अपने परिवार के सदस्यों के रोजाना संपर्क में हूं।

Being world champion can help me win gold at Tokyo: PV Sindhu

इससे पहले सिंधू के पिता पीवी रमन्ना ने कहा था कि उनकी बेटी बैडमिंटन विश्व महासंघ कैलेंडर के अगले साल होने वाले एशियाई चरण की तैयारी के लिए लंदन में है क्योंकि हैदराबाद में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में वह उचित अभ्यास नहीं कर पा रही थी।

उन्होंने कहा, यहां वह उचित अभ्यास नहीं कर पा रही थी। एशियाई खेल 2018 के बाद गोपी (मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद) ने उसकी ट्रेनिंग में रुचि नहीं दिखाई। उन्होंने उसके साथ ट्रेनिंग के लिए उपयुक्त अभ्यास जोड़ीदार मुहैया नहीं कराया। रमन्ना ने दावा किया, वह स्तरीय अभ्यास नहीं कर पा रही थी और अपने साथ हो रहे व्यवहार से तंग आ चुकी थी।

PV Sindhu wins World Tour Finals, at last lays hands on gold | HW English

संपर्क करने पर गोपीचंद ने पुष्टि की कि सिंधु ने लंदन जाने के बारे में उन्हें सूचित किया था लेकिन उन्होंने रमन्ना की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। गोपीचंद ने कहा, हमारे पास यही सूचना है कि वह गेटोरेड ट्रेनिंग अकादमी गई है।

वहां उनका ट्रेनिंग संस्थान है। मुझे कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा, उसके पिता क्या कह रहे हैं। इस पर मैं प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता, अगर सिंधु कुछ कहती है तो मैं प्रतिक्रिया दूंगा।

Load More In खेल
Comments are closed.