Home खेल नहीं मिल पायेंगे गले और हाथ, लेकिन बांटे जायेंगे डेढ़ लाख कंडोम, जानें रूल बुक में और क्या…

नहीं मिल पायेंगे गले और हाथ, लेकिन बांटे जायेंगे डेढ़ लाख कंडोम, जानें रूल बुक में और क्या…

0 second read
0
18

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने दुनिया को ठप कर दिया था। भारत ने दो वैक्सीन बनाकर दुनिया को कोरोना से लड़ने में मदत की है। आपको बता दें कि जुलाई के महीने में जापान के टोक्यो में ओलंपिक खेले का आयोजन होगा। जिसमें कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए एथलीटों को कड़े प्रतिबंधो का सामना करना पड़ेगा।

टोक्यो ओलंपिक में आयोजकों ने इन खेलों में भाग लेने वाले एथलीटों के लिए रूल बुक जारी किया है। 23 जुलाई से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए कोविड को दूर रखने के लिए 33 पेज की रूल बुक लॉन्च की है।

आपको बता दें कि खेलगांव में रहने वाले एथलीटों को चेतावनी दी गई है कि वे हाथ मिलाने से बचें  और एक दूसरे को गले भी न लगाएं। रुल बुक के मुताबिक  एथलीटों को हर चार दिनों में कम से कम एक बार कोरोना वायरस का टेस्ट किया जाएगा। खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उन्हें  रोक दिया जाएगा। रूल बुक में कहा गया है कि अगर वे सख्त एंटीवायरस नियमों को तोड़ते हैं, तो एथलीटों को उनके खेलों से बाहर भी किया जा सकता है।

एथलीटों का जापान पहुंचने के तुरंत बाद फिर से कोरोना की जांच की जाएगी। एथलीट्स के लिए क्वारंटीन का नियम नहीं रहेगा। इतना ही नहीं एथलीट्स के जिम, टूरिस्ट प्लेस, दुकान, रेस्त्रां या बार जाने पर रोक रहेगी। एथलीट्स सिर्फ आधिकारिक गेम वेन्यू और चुनिंदा जगहों पर ही आ जा सकेंगे।

लेकिन दूसरी तरफ एक रिपोर्ट की मानें तो आयोजकों ने इस बात की पुष्टि की है कि डेढ़ लाख फ्री कंडोम बांटे जाएंगे, लेकिन एथलीट्स से अपील की जाएगी जहां तक संभव हो वह कम से कम लोगों से मिलें।

Load More In खेल
Comments are closed.