1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड सरकार के 100 दिन पूरे, सीएम धामी ने कही ये बात, पढ़ें

उत्तराखंड सरकार के 100 दिन पूरे, सीएम धामी ने कही ये बात, पढ़ें

उत्तराखंड सीएम की धामी को सरकार के 100 दिन पुरे हुए हैं इस अवसर पर प्रदेश भर में तमाम कार्यक्रम आयोजित किये जा रहें है। जिसमे सरकार की नई नीतियों और किए गए कामों के बारे में प्रदेश की जनता को बताया जायेगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तराखंड सीएम की धामी को सरकार के 100 दिन पुरे हुए हैं इस अवसर पर प्रदेश भर में तमाम कार्यक्रम आयोजित किये जा रहें है। जिसमे सरकार की नई नीतियों और किए गए कामों के बारे में प्रदेश की जनता को बताया जायेगा।

सीएम पुष्कर धामी के आज कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सुबह 10 बजे कार्यक्रम शुरू होगा। यहां पर हमारो पहाड़ धारावाहिक का लोकार्पण होगा। ग्राम्य विकास विभाग के कार्यक्रम में करेंगे प्रतिभाग 10.30 बजे ग्राम्य विकास विभाग का कार्यक्रम होगा। दोपहर 1.30 बजे मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में विकास पुस्तिका का विमोचन होगा।

उत्तराखंड की धामी सरकार के आज 100 दिन पुरे हुए हैं इस अवसर पर प्रदेश भर में तमाम कार्यक्रम आयोजित किये जा रहें है जिसमे सरकार की नई नीतियों और किए गए कामों के बारे में प्रदेश की जनता को बताया जायेगा। सीएम पुष्कर धामी के आज कई कार्यक्रम आयोजित होंगे।

मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सुबह 10 बजे कार्यक्रम शुरू होगा। यहां पर हमारो पहाड़ धारावाहिक का लोकार्पण होगा. ग्राम्य विकास विभाग के कार्यक्रम में करेंगे प्रतिभाग 10.30 बजे ग्राम्य विकास विभाग का कार्यक्रम होगा. दोपहर 1.30 बजे मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में कार्यक्रम होगा। मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में विकास पुस्तिका का विमोचन होगा।

धामी सरकार के 100 दिन पर विपक्ष हमलवावर है, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने सरकार पर साधा निशाना। माहरा को कहना है कि सरकार के 100 दिन को पूरी तरह से फेल. उत्तराखंड में क़ानून व्यवस्था फेल रही चारधाम यात्रा प्रबंधन फेल रहा, सरकार ने रोजगार के क्षेत्र में भी कोई कदम नहीं उठाया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार ने सौ दिन में अच्छा कार्य किया है और हम आगे भी अच्छा कार्य करने के साथ नया कीर्तिमान बनाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार अपने प्रत्येक संकल्प को धरातल पर उतारने को प्रतिबद्ध है। जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही राज्य सरकार के कार्यों व नीतियों पर विश्वास व्यक्त करते हुए आशीर्वाद दिया। जनता ने जो विश्वास जताया है, उस पर सरकार खरा उतरेगी। जो वादे किए गए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हम समर्पण, प्रयास व संकल्प तीनों को साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं। इसी आधार पर वर्ष 2025 तक के लिए सभी विभागों को योजना बनाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि सौ दिन में हमने मजबूत धरातल तैयार किया है। कुछ निर्णय लिए हैं। समान नागरिक संहिता, गरीबों को तीन रसोई गैस सिलिंडर मुफ्त, वृद्धावस्था, विकलांग व विधवा पेंशन में वृद्धि, वृद्धावस्था में दंपत्ति को पेंशन देने की व्यवस्था समेत कई निर्णय लिए गए हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सड़क, रेल व हवाई कनेक्टिविटी को सशक्त करने के लिए कदम उठाए गए हैं। उन्होंने 526 करोड़ की उत्तराखंड इंटीग्रेटेड हार्टिकल्चर डेवलपमेंट परियोजना, 38 छोटे नगरों के लिए 1600 करोड़ की उत्तराखंड अर्बन वाटर सप्लाई परियोजना, 952 करोड़ की उत्तराखंड क्लाइमेट रेन फेड फार्मिंग योजना, 1700 करोड़ की डेवलपमेंट आफ बेस्ट इन क्लास ट्रांसपोर्ट, इन्फ्रास्ट्रक्चर इन देहरादून एंड मसूरी के अलावा जमरानी बांध परियोजना, सौंग बांध परियोजना, लखवाड़ बहुद्देश्यीय परियोजना, टिहरी लेक डेवलपमेंट समेत अन्य कई योजनाओं का उल्लेख किया। साथ ही रोजगार, स्वरोजगार, किसानों को सहायता, खेल समेत अन्य क्षेत्रों में सरकार की ओर से की गई पहल का ब्योरा भी रखा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...