1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. इंटरनेशनल डायरेक्टर ने डीजी विवेक चौधरी और उनकी टीम को दिलाई शपथ, पढ़ें पूरी खबर

इंटरनेशनल डायरेक्टर ने डीजी विवेक चौधरी और उनकी टीम को दिलाई शपथ, पढ़ें पूरी खबर

यंस के इंटरनेशनल डायरेक्टर (आईडी) जीतेन्द्र कुमार सिंह चौहान ने कहा की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (डीजी) विवेक चौधरी के नेतृत्व में डिस्ट्रिक्ट 322 ए नया इतिहास रचेगा और आपने मल्टीप्ल में नंबर वन बनेगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जमशेदपुर:  लायंस के इंटरनेशनल डायरेक्टर (आईडी) जीतेन्द्र कुमार सिंह चौहान ने कहा की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (डीजी) विवेक चौधरी के नेतृत्व में डिस्ट्रिक्ट 322 ए नया इतिहास रचेगा और आपने मल्टीप्ल में नंबर वन बनेगा। इस बार वह होने जा रहा है जिसके कल्पना किसी ने नहीं की है।  चौहान रविवार को माइकल जॉन ऑडिटोरियम बिष्टुपुर में द इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ लायंस क्लब के 57 वें डिस्ट्रिक्ट (322 ए) इन्स्टॉलेशन समारोह में बोल रहे थे उन्होंने कहा की कुछ करने के लिए आत्म विश्वाश जरुरी है।

जब आप खुद पर भरोसा करते है तो समाज और दुनिया में बदलाव ला पाते है, ज़िन्दगी आसान नहीं है लेकिन हौसला और जूनून कठिन राह आसान बनती जाती है।

मुझे उम्मीद है कि विवेक चौधरी के नेतृत्व में डिस्ट्रिक्ट 322 ए समाज में बदलाव का कारन बनेगा, उन्होंने समारोह में मौजूद सारे पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के अनुभवों का लाभ लेने को कहा, जो लायंस की टुगेदर वी कैन की फिलॉस्फी को संभव बनाने में  मददगार साबित होंगे, इंटरनेशनल डायरेक्टर ने कहा की जब आप समाज में आपने काम से दूसरे के चेहरे पर मुस्कान लाते है तो उनकी दुआए आपके लिए दवा से ज्यादा कारगर होती है।

उन्होंने कहा की जीवन में झूठ और धोखा से दूर रहे, चौहान ने इस अवसर पर विवेक चौधरी की पूरी टीम को शपथ दिलाई।  उन्होंने बताया की कनाडा के मॉन्ट्रियल में हुए इंटरनेशनल कन्वेंशन में विवेक चौधरी को दुनिया में 750 डीजी में से टॉप-15 डीजी में शामिल किया गया।

कोशिश करने वालों की हार नहीं होती: विवेक

नये डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विवेक चौधरी ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा की कनाडा में डीजी के शपथ लेने के बाद 5 जुलाई को शहर आया, इसके बाद उन्होंने पिचले 10-12 दिन में आपने बेस्ट देने की कोशिश किया है।

उन्होंने हरिवंश राय बच्चन की कविता लहरों से दर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती …. से अपनी बात शुरू की। चौधरी ने बताया की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर बनने के बाद उन्होंने विभिन्न डोनरों से 21 हज़ार डॉलर की राशि लायंस के लिए एकत्रित की।  यही नहीं इस दौरान दो नये कल्ब लायंस क्लब ऑफ रांची देवास और लायंस क्लब ऑफ कतरासगढ़ को बनाने में अहम भूमिका निभाई।  पब्लिक स्पीकिंग कोर्स के अलावा रीज़न और जोनल चेयरपर्सन मीट करने का फैसला किया। उन्होंने कहा की अगले एक साल में लायंस क्लब की सदयस्ता बढ़ाने पर जोर दिया जायेगा, वही लायंस के डोनोरो एवं पास्ट परसिडेंट को सम्मानित किया गया, कार्यक्रम के दूसरे सत्र में केबिनेट किम मीटिंग हुई, जिसमे लायंस के विभिन्न प्रोजेक्ट पर विचार- विमर्श किया गया।

समारोह में झारखण्ड-बिहार के 90 ज़िलों के 500 से ज्यादा पर्तिनिधियो ने शिरकत की इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि आयकर प्रधान आयुक्त शिशिर धमीजा, विवेक चौधरी के साथ पत्नी के साथ चौधरी, नेहा चौधरी, राहुल अग्रवाल, प्रकाश सिंह, सोनी मेहता, आईएस राव महेश भावुका नवनीत चौधरी, सीमा वाजपेयी, सिद्धार्थ मजूमदार मौजुद थे।  मेगा ट्री प्लांटेशन किया और तीन हज़ार जरुरतमंदों की सेवा की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...