1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. चारधाम सहित ऊंची चोटियों ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, देखें तस्वीरें…

चारधाम सहित ऊंची चोटियों ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, देखें तस्वीरें…

पिछले कुछ दिनो से ठंड ने दस्तक दे दी है, जिसके कारण चारधाम यात्रा में बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली गई है, जिससे राज्य कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया हैं। औली में भी सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। वहीं, मैदानी इलाकों में भी बारिश का दौर जारी है। बताया जा रहा है के पर्यटक स्थल मसूरी में देर शाम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी
देहरादून: पिछले कुछ दिनो से ठंड ने दस्तक दे दी है, जिसके कारण चारधाम यात्रा में बर्फ की सफेद चादर चढ़ गई है, जिससे राज्य कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया हैं। औली में भी सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। वहीं, मैदानी इलाकों में भी बारिश का दौर जारी है। बताया जा रहा है के पर्यटक स्थल मसूरी में देर शाम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। जिसके चलते राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, सोमवार को कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में आगे भी हिमपात की संभावना है।
आपको बता दें के उत्तराखंड में एक से तीन दिसंबर तक प्रदेशभर में बादल छाये रहे और चोटियों पर बर्फबारी के साथ ही मैदानों में हल्की बारिश के दौर चले। हालांकि, शनिवार को प्रदेशभर में मौसम साफ हुआ और चटख धूप खिली। इस दौरान तापमान में भी तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा दर्ज किया गया। इसके बाद रविवार को मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक मौसम ने करवट बदल ली।
दरअसल सुबह से ही आसमान में धूप और बादलों की आंख-मिचौनी चलती रही। दोपहर बाद मैदानों में हल्की बारिश के एक से दो दौर हुए। साथ ही देर रात आसमान में बिजली कड़कने के साथ बारिश के आसार बने रहे। जबकि, देर शाम गंगोत्री और यमुनोत्री के साथ ही बागेश्वर और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई।
राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है। सोमवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, चोटियों पर हिमपात के आसार हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...