1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का उत्तराखंड दौरा, सैनिकों के साथ मनाएंगे विजय दशमी, पढ़ें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का उत्तराखंड दौरा, सैनिकों के साथ मनाएंगे विजय दशमी, पढ़ें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार दोपहर 3 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी उन्हें रिसीव जाएंगे। इस दौरान एयरपोर्ट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट करेंगे।

By आकृति जायसवाल 
Updated Date

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय उत्तराखंड के दौरे पर है। इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करने जाएंगे । अपने दो दिवसीय दौरे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बदरीनाथ धाम के भी दर्शन करेंगे एंव मिली जानकारी के अनुसार सैनिकों से संवाद करेगें साथ ही राजनाथ सिंह इस बार विजय दशमी का त्योहार उत्तराखंड के सैनिकों के साथ मनाएंगें।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार दोपहर 3 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी उन्हें रिसीव जाएंगे। इस दौरान एयरपोर्ट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट करेंगे। उसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून में मौजूद रक्षा मंत्रालय के निजी कार्यक्रम में शामिल होंगे।


मिली जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार देहरादून गढ़ी कैंट में मौजूद आर्मी गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे । 5 अक्टूबर को सुबह राजनाथ सिंह बदरीनाथ धाम दर्शन करने पहुंचेंगे ।


इस दौरान वो उत्तराखंड में चीन सीमा पर स्थित अग्रिम चौकी पर सेना व आईटीबीपी के जवानों के साथ विजय दशमी धूमधाम से मनाएंगे एंव सैनिकों से बातचीत भी करेगें।


वहां से लौटने के बाद जौलीग्रांट एयरपोर्ट से वह दिल्ली वापस रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि देहरादून आर्मी एरिया में सेना के एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होने के लिए देहरादून आ रहे है।


इस दौरान उनकी पब्लिक मीटिंग और पार्टी पदाधिकारियों से बैठक प्रस्तावित नहीं है। इसके बावजूद भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जब एयरपोर्ट पर प्रदेश के पदाधिकारी से बातचीत करेंगे तो निश्चित तौर से प्रदेश में चल रहे घटनाक्रम पर चर्चा हो सकती है ।

रक्षा मंत्री पांच अक्टूबर बुधवार सुबह साढ़े सात बजे देहरादून से हेलीकॉप्टर से चमोली के लिए रवाना होंगे। इस दौरान वे चीन सीमा से सटे देश के अंतिम गांव माणा जाएंगे। साथ ही औली में सेना के साथ आयोजित दशहरा कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के साथ ही सेना की अग्रिम चौकियों का निरीक्षण भी करेंगे।

इसके लिए पुलिस-प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। 05 अक्तूबर दशहरा के अवसर पर रक्षा मंत्री सिंह भारतीय सेना के जाबांज सैनिकों के साथ ‘शस्त्र पूजा’ भी करेंगे। सिंह के दौरे को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने भी उनके स्वागत की तैयारी पूरी कर ली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...