Home उत्तराखंड 2020 का सबसे बड़ा इंटरव्यू, ‘देवभूमि’ के CM का है इन मुद्दों पर खास ध्यान

2020 का सबसे बड़ा इंटरव्यू, ‘देवभूमि’ के CM का है इन मुद्दों पर खास ध्यान

20 second read
0
60

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हमारे सहयोगी सैटेलाइट चैनल HNN से खास बातचीत करते हुए उत्तरखांड में अपनी उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि राज्य में 365 दिन आकर्षण का केंद्र रहा। उन्होंने कहा कि, मैं चाहता हूँ कि आप साल में कम से कम एक बार यहां आए और राज्य की तरक्की में योगदान करें।

भविष्य की योजनाओं पर रौशनी डालते हुए उन्होंने कहा कि वो जल्द ही मुख्यमंत्री इनोवेशन योजना को अमल में लाने वाले हैं, जिससे राज्य को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही वो मुख्यमंत्री सीमांचल क्षेत्र योजना के साथ मुख्यमंत्री कृषि विकास योजना को भी लाने वाले हैं जिसमें राज्य के हर तबके को बड़ी मात्रा में फायदा पहुंचेगा।

मुख्यमंत्री ने अन्नदाताओं के लिए सौगात दिया है, मुख्यमंत्री सीमांचल योजना के तहत अन्नदाताओं को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही कृषि विकास योजना से किसानों को भी फायदा होगा।

इन योजनाओं पर है विशेष नजर

कई योजनाओं पर बात करते हुए सीएम ने कहा कि, ‘युवाओं को मुख्यमंत्री इनोवेशन फंड, दूरस्थ क्षेत्र के लिए 3 नई योजनाएं, दूरस्थ क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ सेवाएं, कृषि कर्मण्य पुरस्कार मिलाना सौभाग्य, राज्य में साल भर रहा आकर्षण।

पलायन रोकने के लिए की खास योजना, 2021 का कुंभ पहले से बेहतर होगा। विपक्ष पर इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि, हम किसी से भी तुलना कर के काम नहीं करते हैं। आगे के कामों को लेकर उन्होंने कहा कि, टिहरी लेक के लिए डीपीआर तैयार, पंडा समाज के हित का ख्याल रखेंगे, 13 जिले 13 डेस्टिनेशन पर काम जारी, कर्णप्रयाग रेलवे लाइनपर तेजी से काम, एडवेंचर टूरिज्म के लिए अलग से विभाग।

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.