1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. उद्धव ठाकरे के मजाकिया बयान से कांग्रेस के पेट में हुआ दर्द, क्या बीजेपी और शिवसेना साथ आएंगे !

उद्धव ठाकरे के मजाकिया बयान से कांग्रेस के पेट में हुआ दर्द, क्या बीजेपी और शिवसेना साथ आएंगे !

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद

कांग्रेस और बीजेपी दोनों एक दूसरे की विरोधी पार्टियां हैं और इस बार के विधानसभा चुनावों में शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस का हाथ थाम लिया जिसके बाद से शिवसेना सरकार चला रही है  वहीं अब हाल ही में उद्धव ठाकरे के बयान से कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है बतादें की उद्धव ठाकरे के कांजुरमार्ग कारशेड निर्माण के मसले पर कृपा करके विपक्ष (भाजपा) राजनीति न करें। क्योंकि हम (शिवसेना) पहले एक साथ थे और शायद भविष्य में हम सब (भाजपा) एक साथ आएं।

 

उद्धव ठाकरे के इस बयान से हम (सत्तापक्ष व विपक्ष) सब ने मेट्रो प्रोजेक्ट को पूरा किया तो जनहित में बहुत बड़ा काम पूरा होगा।बतादें की CM ठाकरे ने यह महत्वपूर्ण बयान मजाकिया लहजे में विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर विधानसभा में हुई चर्चा का जवाब देते हुए दिया था जिसके बाद से सरकार का सर्मथन करते हुए मेज थपथपाई।

 

इस बयान के बाद वे खुद ठाकरे भी अपनी हंसी रोक नहीं और विपक्ष में बैठे बीजेपी विधायकों ने मेज थपथपाकर सकारात्मक रुख दिखाया, परंतु महाविकास आघाड़ी सरकार में शामिल कांग्रेस के विधायकों में ठाकरे के इस बयान के बाद से चिंता है। बजट सत्र शुरू है, लिहाजा ऑन रिकार्ड कोई भी कांग्रेसी मंत्री फिलहाल कुछ भी कहने से कन्नी काट रहा है।

 

मुख्यमंत्री ठाकरे विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब देने जब खड़े हुए तो बहुत ही सधी सियासी चाल चली। उन्होंने अपने भाषण में कई बार पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटिवार की तारीफ की लेकिन कार्रवाई के दौरान उन्होंने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। उन्होंने कांजुरमार्ग में कारशेड निर्माण पर कड़ा रुख अपनाने वाले फडणवीस पर हमला बोला।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...