1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tokyo Olympics: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के जीत से फूले नहीं समा रहे हैं पीएम मोदी, किया दो-दो ट्वीट

Tokyo Olympics: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के जीत से फूले नहीं समा रहे हैं पीएम मोदी, किया दो-दो ट्वीट

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए आज का सुबह बेहद शानदार रहा, जिससे उन्होंने पूरे देश को गौरवान्वित किया। आपको बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम गुरुवार को ब्रान्ज के लिए खेल रही थीं, जिनका सामना वर्ल्ड की बेहतरीन टीम जर्मनी से थी। इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराकर एक और पदक अपने नाम किया।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए आज का सुबह बेहद शानदार रहा, जिससे उन्होंने पूरे देश को गौरवान्वित किया। आपको बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम गुरुवार को ब्रान्ज के लिए खेल रही थीं, जिनका सामना वर्ल्ड की बेहतरीन टीम जर्मनी से थी। इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराकर एक और पदक अपने नाम किया। साथ ही 41 साल के सूखा को भी खत्म किया। पीएम मोदी ने भी इस जीत पर भारतीय टीम को बधाई दी है।

‘ये नया भारत है, आत्मविश्वास से भरा भारत है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ओलिंपिक में भारतीय हॉकी टीम के ब्रॉन्ज मेडल जीतने फूल नहीं समा रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम को बधाई देते हुए दो-दो ट्वीट किए। पीएम मोदी ने लिखा कि, ‘प्रफुल्लित भारत! प्रेरित भारत! गर्वित भारत! टोक्यो में हॉकी टीम की शानदार जीत पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है। ये नया भारत है, आत्मविश्वास से भरा भारत है। हॉकी टीम को फिर से ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।’

 

ऐसा दिन हर भारतीय को याद रहेगा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, ‘ऐतिहासिक! एक ऐसा दिन जो हर भारतीय की याद में अंकित रहेगा। कांस्य पदक जीतने के लिए हमारी पुरुष हॉकी टीम को बधाई। इस उपलब्धि के साथ उन्होंने पूरे देश, खासकर हमारे युवाओं की कल्पना पर कब्जा कर लिया है। भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है।’

 

1980 के बाद पहली बार हॉकी (ओलिंपिक) में कोई पदक

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को हराकर तोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीत लिया है। भारत ने 1980 के बाद पहली बार ओलिंपिक में कोई पदक अपने नाम किया है। सिमरनजीत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने दो बार पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए गुरुवार को कांस्य पदक के प्ले ऑफ मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीता। और 41 साल के सूखा को खत्म किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...