Home खेल चार दिन लेट हुआ यह किवी बल्लेबाज, आतिशी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को किया चित्त

चार दिन लेट हुआ यह किवी बल्लेबाज, आतिशी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को किया चित्त

10 second read
0
5

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीत कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 53 रनों से मात देकर सीरीज में बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंच की शुरुआत काफी खराब रही। सलामीं बल्लेबाजी करने आये मॉर्टिन गप्टिल बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस चले गये। वहीं दूसरे सलामीं बल्लेबाज चिम सेफर्ड भी एक रन के निजी स्कोर पर चलते बनें।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आये कप्तान केन विलियम्सन भी 12 रन बनाकर चलते बने। टीम की खस्ता हाल होने के बाद बल्लेबाजी करने आये डेव्हन कॉवने ने अविश्वनीय पारी खेलते हुए 59 गेंदो में 99 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होने 10 चौके और 3 छक्के भी जड़े। जिससे न्यूजीलैंड की टीम 184 रनों की विशाल स्कोर खड़ा की। लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलाई टीम 131 रनों पर ही सिमट गई।

कॉनवे की यह आतिशी पारी चर्चा की विषय बन गई है। भारतीय ऑफ ब्रेक बॉलर रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट कर कहा कि कॉनवे आप चार दिन लेट हो गए, लेकिन क्या पारी रही। एक समय न्यूजीलैंड की हालत ये थी कि 19 रन पर उसके चार तीन विकेट गिर गये थे। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर भारी पड़ रहे थे। लेकिन कॉनवे ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की ऐसी धुलाई की, कि ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच ही गंवा बैठी।

Load More In खेल
Comments are closed.