1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: बाकी बचे मैचों में ये 30 खिलाड़ी हो सकते है बाहर, इन टीमों को तगड़ा झटका

IPL 2021: बाकी बचे मैचों में ये 30 खिलाड़ी हो सकते है बाहर, इन टीमों को तगड़ा झटका

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन का बचा मैच BCCI यूएई की सरजमीं पर कराने की तैयारी में है। इस सीजन के बचे मैचों का आगाज संभवत: 19 सितंबर से हो सकता है। जबकि फाइनल की बात करें तो फाइनल 10 अक्टूबर के खेले जाने की उम्मीद है। लेकिन आईपीएल के दूसरे राउंड के शुरुआत में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के भाग लेने की संभावना काफी कम नजर आ रही है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने साफतौर पर कह दिया है कि उनका कोई खिलाड़ी आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों में नहीं खेलेगा।

ESPN क्रिकइंफो से एश्ले जाइल्स ने कहा, ‘हम अपने खिलाड़ियों को आराम जरूर देंगे लेकिन आईपीएल खेलने के लिए नहीं। हमने अपना कार्यक्रम तय कर लिया है और अब हम चाहते हैं कि हमारे बेहतरीन खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप और एशेज के लिए तैयार रहें। ‘ दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 3 से 4 सीरीज खेलनी हैं जिससे उसके खिलाड़ियों का यूएई जाना मुश्किल है।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है, जहां वो 5 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। कई अहम खिलाड़ी टीम के साथ वेस्टइंडीज नहीं जा रहे हैं क्योंकि वो काफी समय से बायो बबल में हैं। इन खिलाड़ियों में पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और डेनियल सैम्स भी शामिल हैं। डेनियल सैम्स ने तो मानसिक दबाव के कारण अपना नाम विंडीज दौरे से वापस ले लिया था। वेस्टइंडीज दौरे के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश जा सकती है।

इस सीजन में इंग्लैंड के 12 जबकि ऑस्ट्रेलिया के 18 खिलाड़ी खेल रहे थे। इसमें इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन कोलकाता नाइट राडर्स की कमान संभाल रहे हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेलते हैं तो सबसे ज्यादा दिक्कत दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को होगी। राजस्थान की टीम को पूरी तरह बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर पर निर्भर है।

IPL में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का कौन खिलाड़ी किस टीम से खेल रहा है।

1 चेन्नई सुपर किंग्स: सैम करेन, मोईन अली, जेसन बेहरनडोर्फ।

2 कोलकाता नाइट राइडर्स-ऑयन मॉर्गन, पैट कमिंस, बेन कटिंग।

3 मुंबई इंडियंस: क्रिस लिन, नाथन कूल्टर नाइल।

4 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: ग्लेन मैक्सवेल, एडम जंपा, डैनियल क्रिश्चियन, केन रिचर्डसन।

5 पंजाब किंग्स: क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, राइली मेरिडिथ, मोइजेज हेनरिक्स।

6 दिल्ली कैपिटल्स: स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स, टॉम करेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स।

7 सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श।

8 राजस्थान रॉयल्स: बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, एंड्रयू टाइ, लियाम लिविंगस्टोन।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads