1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL 2021: इस सीजन के दूसरे सेशन का शेड्यूल जारी, इस दिन से खेला जायेगा मुकाबला

IPL 2021: इस सीजन के दूसरे सेशन का शेड्यूल जारी, इस दिन से खेला जायेगा मुकाबला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: क्रिकेट का महाकुंभ IPL लीग के इस सीजन को उस वक्त सस्पेंड करना पड़ा था, जब बायो बबल में खेले जा रहे मुकाबले में भी कोरोना का दस्तक हो गया था। इसके बाद से ही लगातार कयास लगाया जा रहा था कि इस सीजन का बचा मैच जल्द ही कराया जा सकता है। जिसका अब डेट भी जारी कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी ANI की मानें तो आईपीएल के इस सीजन का दूसरा सेसन 19 सितंबर से शुरु होगा। वहीं इस सीजन का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाय़ेगा।

BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच हाल में हुई बैठकें अच्छी रहीं और भारतीय बोर्ड को विश्वास है कि आईपीएल-14 के बचे मैच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में सफलतापूर्वक आयोजित किए जाएंगे।

अधिकारी ने आगे कहा कि, ‘चर्चा वास्तव में अच्छी रही और अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई की एसजीएम से पहले आईपीएल की मेजबानी के लिए मौखिक मंजूरी दे दी थी। आईपीएल 19 सितंबर से फिर से शुरू होगा। फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। बीसीसीआई हमेशा से बचे मैचों को खत्म करने के लिए 25 दिन का समय चाहता था।’

विदेशी खिलाड़ियों के खेलने को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत जारी है और भारतीय बोर्ड को सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले 29 मई को बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया था कि सितंबर-अक्टूबर में भारत में मॉनसून को देखते हुए आईपीएल-14 के बचे मैचों को UAE में कराने का फैसला लिया गया है। 4 मई को लीग बीच में ही सस्पेंड कर दिया गया था। 2 मई तक कुल 29 मुकाबले खेले गए थे।

इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में 6 जीत के साथ पहले स्थान पर है। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 5 मैचों में जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को भी 5 मैचों में जीत मिली है और वह तीसरे स्थान पर है।

बात करें UAE की तो पिछले साल भी यूएई ने आईपीएल के 13वें सीजन की सफल मेजबानी की थी। यहां तीन प्रमुख स्टेडियम हैं। शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम (अबु धाबी), दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम। इन तीनों स्टेडियम की दूरी आपस में ज्यादा नहीं है, ऐसे में यात्रा करने का समय भी बचता है और बायो-बबल तैयार करना भी आसान रहता है।

मौजूदा वक्त की बात करें तो भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इंग्लैंड में WTC का फाइनल और मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को समाप्त होगा। इंग्लैंड का दौरा खत्म करने के बाद टीम सीधे UAE पहुंचेगी।

15 सितंबर को टीम इंडिया UAE पहुंच सकती है और तीन दिन क्वारनटीन रहेगी. इसके अगले दिन यानी 19 सितंबर से आईपीएल-14 दोबारा शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads