1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. UAE में खेला जायेगा IPL का बाकी मैच!, BCCI के सामने ये बड़ी चुनौती

UAE में खेला जायेगा IPL का बाकी मैच!, BCCI के सामने ये बड़ी चुनौती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल के इस सीजन के लीग को बीच में ही सस्पेंड करना पड़ा था, जब बायो बबल में भी कोरोना महामारी ने दस्तक दे दी थी। कोलकाता नाइट राइजर्स,चेन्नई सुपर किंग्स और सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों में कोरोना की पुष्टी के बाद बीच में ही लीग को अग्रिम आदेश तक सस्पेंड कर दिया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक इस सीजन के बाकी बचे मैचों को भारत में नहीं कराया जायेगा। BCCI बाकी बचे मैचों को कराने के लिए नये विकल्पों की तालश शुरु कर दी है।

एक रिपोर्ट की मानें तो नये विकल्पों में बीसीसीआई की पहली पसंद UAE है, इसका सबसे बड़ा कारण है कि यहां दो सीजन का सफल आयोजन हो चुका है। आईपीएल के 14वें सीजन में 31 मैचों को खेला जाना बाकी है। इसके लिए बीसीसीआई ने 29 मई को स्पेशल बैठक बुलाई है। इसी बैठक में आईपीएल को UAE शिफ्ट करने पर फैसला लिया जा सकता है। बीसीसीआई ने इंग्लैंड और श्रीलंका को भी विकल्प के रूप में रखा है।

बीसीसीआई के सामने चुनौती बड़ी कठिन है। मौजूदा हालात को देखते हुए इस साल होने वाले टी20 विश्व कप का आयोजन इंडिया में मुमकिन नहीं दिखाई दे रहा है। आईसीसी 1 जून को वर्ल्ड कप इंडिया की बजाए यूएई में शिफ्ट करने पर विचार कर रही है। वर्ल्ड कप यूएई शिफ्ट होता है तो बीसीसीआई इंग्लैंड में आईपीएल के 14वें सीजन को शिफ्ट करेगा।

इस सीजन के आईपीएल की बात करें तो इस सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से हुई थी। लेकिन एक साथ कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से बीसीसीआई पर आईपीएल को बीच में ही रोकने के फैसला लेना पड़ा। बीसीसीआई ने आईपीएल के 14वें सीजन को मई के पहले हफ्ते में स्थगित कर दिया था।

इस सीजन के 60 मैचों में 29 मैच ही खेले गए थे। अब बीसीसीआई बाकी बचे 31 मैचों के लिए विंडो की भी तलाश कर रहा है। बीसीसीआई को बाकी बचे मैचों के आयोजन के लिए कम से कम 20 दिन का वक्त चाहिए। अक्टूबर नवंबर में वर्ल्ड कप खेला जाना है इसलिए सितंबर में विंडो तलाशने के अलावा बीसीसीआई के पास कोई और विकल्प नहीं बचा है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads