Home खेल 27 नवंबर से शुरू होगी टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टक्कर,ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का शेड्यूल जारी किय़ा, पढ़े

27 नवंबर से शुरू होगी टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टक्कर,ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का शेड्यूल जारी किय़ा, पढ़े

2 second read
0
3

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया के खिलाफ नवंबर में होने वाली वनडे, ट्वेंटी-ट्वेंटी और टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है। तमाम सवालों के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे का आगाज 27 नवंबर को वनडे मैच से होगा, जबकि 15 जनवरी से 19 जनवरी के बीच टीम इंडिया दौरे पर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी।

Image

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सबसे बड़ा सवाल डे नाइट टेस्ट को लेकर था। लेकिन 112 दिन के लंबे वक्त के बाद विक्टोरिया से लॉकडाउन हटाया जा चुका है, इसलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डे नाइट टेस्ट को एडिलेड मैदान से शिफ्ट नहीं करने का फैसला किया है।

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज खेली जानी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज का आयोजन कैनबरा और सिडनी के दो ही मैदानों पर खेलने का फैसला किया है। टेस्ट सीरीज हालांकि चार अलग अलग मैदानों पर खेली जाएगी।

Image

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 27 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, जबकि दूसरा वनडे इसी मैदान पर 29 नवंबर को होगा। तीसरा वनडे 2 दिसंबर के कैनबरा में होगा, 4 दिसंबर को पहला ट्वेंटी-ट्वेंटी इसी मैदान पर खेला जाएगा। दूसरे और तीसरे ट्वेंटी-ट्वेंटी के लिए टीम इंडिया फिर से सिडनी लौटेगी और इनका आयोजन 6 दिसंबर और 8 दिसंबर को होगा।

Image

सिडनी में टीम इंडिया 6 से 8 दिसंबर और 11 से 13 दिसंबर के बीच दो प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी। दूसरे प्रैक्टिस मैच का आयोजन डे नाइट फॉर्मेट में ही होगा।

17 से 21 दिसंबर के बीच दोनों टीमों के पहले एडिलेड ओवल के मैदान पर होगा। मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। 7 जनवरी से 11 जनवरी के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे टेस्ट मैच का आयोजन होगा, जबकि गाबा में 15 जनवरी से दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा।

Load More In खेल
Comments are closed.