1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. इस राज्य के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान, कहा- पौधे लगाने पर छात्रों को मिलेंगे एक्स्ट्रा मार्क्स

इस राज्य के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान, कहा- पौधे लगाने पर छात्रों को मिलेंगे एक्स्ट्रा मार्क्स

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के कारण लगभग सभी राज्य सरकारें 10वीं और 12वीं के छात्रों को प्रमोट कर रहीं हैं। इसके लिए सरकारों ने छात्रों के प्रमोट के लिए नीति तैयार की हैं। छात्रों को प्रमोट करने की लिस्ट में हरियाणा भी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने छात्रों के नंबरों को लेकर नई नीति का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि कक्षा 8वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के उन छात्रों को अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे जो पौधे लगाएंगे और उसकी देखभाल करेंगे।

आपको बता दें कि सीएम खट्टर ने कहा कि फाइनल एग्जाम में कुछ एक्स्ट्रा मार्क्स का यह प्रावधान राज्य के स्कूली शिक्षा बोर्ड के तहत आने वाले स्कूलों के छात्रों के लिए होगा। उन्होने आगे कहा कि इसके प्रारूप पर जल्द ही काम किया जाएगा। सीएम ने पंचकूला जिले में मोरनी पहाड़ियों में स्थित ‘नेचर कैंप’ थापली और प्राकृतिक रास्तों के मनोरम दृश्य के बीच एक पंचकर्म स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करने के बाद यह घोषणा की है।

रविवार को सीएम खट्टर ने पंचकूला जिले के मोरनी पहाड़ी क्षेत्र में गर्म हवा के गुब्बारे, पैराग्लाइडिंग और पानी पर चलने वाले स्कूटर सहित रोमांचक खेलों में भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि पड़ोसी क्षेत्रों के युवाओं को पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा और इन गतिविधियों के संचालन के लिए एक क्लब बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि इसका नाम ‘फ्लाइंग सिख’ (दिवंगत) मिल्खा सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

आपको बता दें कि सीएम खट्टर ने आगे कहा कि पहले लोगों को रोमांचक खेलों का आनंद लेने के लिए मनाली और अन्य स्थानों पर दूर जाना पड़ता था। उन्होंने कहा कि शिवालिक पहाड़ियों की पृष्ठभूमि के बीच स्थित मोरनी हिल्स क्षेत्र में इस तरह की गतिविधियां शुरू करने से लोगों को न केवल इन रोमांचक गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिलेगा, बल्कि इससे आसपास के क्षेत्र का आर्थिक विकास भी होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads