1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ट्रेड फेयर में कोविड गाइडलाइंस की जमकर उड़ रही है धज्जियां, न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग

ट्रेड फेयर में कोविड गाइडलाइंस की जमकर उड़ रही है धज्जियां, न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग

Covid guidelines are flying fiercely in the trade fair; ट्रेड फेयर में कोविड गाइडलाइंस की जमकर उड़ रही है धज्जियां। किसी के मुंह, तो किसी के गर्दन पर लटका नजर आया मास्क। सुरक्षाबल भी बरत रहें लापरवाही।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण पिछले बार रद्द की गई ट्रेड फेयर का आयोजन इस साल किया गया। क्योंकि इस साल कोरोना केस के मामले बहुत कम आ रहे है। जिससे सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल रहे है। हालांकि इस दौरान कई बार कोरोना नियमों के उल्लंघन की भी तस्वीर देखी गई। जिसका ताजा उदाहरण एक बार फिर दिल्ली में आयोजित ट्रेड फेयर में देखा गया।

आपको बता दें कि ट्रेड फेयर आयोजन से पहले आईटीपीओ के चेयरमैन व सीएमडी एलसी गोयल ने कोरोना गाइडलाइंस को लागू करवाने पर बहुत जोर दिया था। इसी कारण ट्रेड फेयर के स्टॉल और रास्तों की चौड़ाई में भी परिवर्तन किया गया है। पहले स्टॉलों के बीच की दूरी 9 फुट थी, जिसे बढ़ाकर 12 फुट किया गया है। दर्शकों के चलने की लेन को 4 से बढ़ाकर 5 फुट कर दिया गया है। ट्रेड फेयर का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस बात को बार-बार दोहराया था कि कोरोना के नियमों को सख्ती से लागू कराना है। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर होना चाहिए।

उन्होंने अपने उद्घाटन भाषण में कई बार इस बात को दोहराया भी था। इसके बावजूद रविवार से शुरू हुए ट्रेड फेयर के आज दूसरे दिन भी नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ रही हैं। ट्रेड फेयर देखने आने वाले लोगों से लेकर स्टॉल संभालने वाले कई लोग भी मास्क का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। कई लोगों ने मास्क लगाया हुआ है, लेकिन नाक और मुंह को कवर नहीं कर रहे हैं। उनके गले में मास्क लटका हुआ है। कुछ लोग तो ऐसा भी नहीं कर रहे हैं। उनके पास मास्क नहीं हैं। सुरक्षाकर्मियों के बीच भी यह लापरवाही साफ दिखाई दे रही है।

चेयरमैन गोयल ने कहा था कि नियमों को लागू करवाने के लिए पुलिस के साथ ही प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स की भी मदद ली जाएगी। हकीकत में उनमें से कुछ गार्ड्स नियमों की परवाह नहीं कर रहे हैं। ऐसे में नियमों को तोड़ने वाले दर्शकों के लिए कोई रोक-टोक नहीं हो रही है। ऐसा ही हाल सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का भी हो रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग जैसी बात तो दूर-दूर तक भी कहीं भी नजर नहीं आ रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...