1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. विराट कोहली का खत्म हुआ वेस्टइंडीज दौरा; चार्टर प्लेन से भारत आए, एशिया कप में खेलते दिखेंगे

विराट कोहली का खत्म हुआ वेस्टइंडीज दौरा; चार्टर प्लेन से भारत आए, एशिया कप में खेलते दिखेंगे

टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया 1-0 से जीती। विराट कोहली ने टेस्ट में शानदार बैटिंग की। दूसरे टेस्ट मैच में उनके बैट से सेंचुरी निकली। इस वक्त विराट कोहली बेहतरीन लय में हैं। अब देखना है कि एशिया कप और वर्ल्ड कप में उनका यही लय बरकरार रहता है कि नहीं।

By Satyam Dubey 
Updated Date

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली का वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो गया है। क्योंकि वे गुरुवार को स्पेशल चार्टर प्लेन से वापस लौट आए हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर गए विराट कोहली को सिर्फ दो टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी पहले मैच को छोड़ दें तो बाकी दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। पहले वनडे में उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल तो किया गया, लेकिन बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की वजह से बैटिंग आई है।

इस वक्त टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। गुरुवार को ही पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में भी वे शामिल नहीं थे। वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए शायद टीम मैनेजमेंट उनको लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता यही वजह है कि टेस्ट सीरीज के बाद विराट कोहली न तो वनडे सीरीज खेले और न ही टी20 सीरीज खेलते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में विराट कोहली इंडिया वापस आ गए हैं। अब उनका पूरा फोकस एशिया कप पर होगा। अगर एशिया कप में उनके बैट से रन निकले हैं तो वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत होंगे। क्योंकि सीनियर खिलाड़ियों में विराट कोहली सबसे मुख्य किरदार निभाने वाले हैं।

टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया 1-0 से जीती। विराट कोहली ने टेस्ट में शानदार बैटिंग की। दूसरे टेस्ट मैच में उनके बैट से सेंचुरी निकली। इस वक्त विराट कोहली बेहतरीन लय में हैं। अब देखना है कि एशिया कप और वर्ल्ड कप में उनका यही लय बरकरार रहता है कि नहीं। इस साल वेस्टइंडीज दौरे पर गए विराट कोहली के रनों की बात करें तो दो मैचों में उनके बैट से 179 रन निकले। इस दौरान उन्होंने एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी लगाई। अब विराट कोहली एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे।

एशिया कप के दौरान खेलते हुए वे वर्ल्ड कप की तैयारी कर लेंगे। एशिया कप में भी सबकी नजरें भारत और पाकिस्तान के मैच पर टिकी होंगी। पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला चलना अत्यंत जरूरी होगा। क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। पिछले साल खेले गए मैच में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार बैटिंग की थी। उनकी ही बैटिंग की बदौलत टीम इंडिया रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराने में सफल हुई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...