1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Virat Kohli ने सेंचुरी लगाकर बड़े-बड़े दिग्गजों को दिखाया आइना, कोई नहीं कर पाए ऐसा

Virat Kohli ने सेंचुरी लगाकर बड़े-बड़े दिग्गजों को दिखाया आइना, कोई नहीं कर पाए ऐसा

टेस्ट में विराट कोहली का 29वां शतक है। वहीं, ओवरऑल इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली का 76वां शतक है। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वे सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे पायदान पर हैं।

By Satyam Dubey 
Updated Date

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के आखिरी मैच के दूसरे दिन का खेल खेला गया। अब तक खेले गए मैच में इंडिया, वेस्टइंडीज से काफी आगे है। टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने सेंचुरी जड़कर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जिसको तोड़ पाना शायद ही किसी खिलाड़ी के बस की हो। क्योंकि उन्होंने इस मैच में ऐसा काम कर दिया है कि जो बड़े से बड़े दिग्गज खिलाड़ी नहीं कर पाए।

कोई नहीं विराट को आसपास

विराट कोहली ने इस मैच में 206 गेंदों का सामना करते हुए 121 रनों की शतकीय पारी खेली। इस दौरान उनके बैट से 11 चौके निकले। टेस्ट में विराट कोहली का 29वां शतक है। वहीं, ओवरऑल इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली का 76वां शतक है। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वे सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे पायदान पर हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक लगाया है।

कोहली के अलावा कोई दूसरा नहीं कर पाया ऐसा

विराट कोहली ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में सेंचुरी लगाने का कारनामा किया है। उनसे पहले ऐसा कारनामा किसी दूसरे नहीं खिलाड़ी ने नहीं किया है। आने वाले वक्त में भी ऐसा करना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा। साल दर साल विराट कोहली के टेस्ट सेंचुरी की बात करें तो 2012 में उन्होंने तीन टेस्ट शतक लगाया था। 2013 में दो शतक, 2014 में चार शतक, 2015 में दो शतक, 2016 में चार शतक, 2017-18 में पांच-पांच शतक, 2019 में दो शतक और इस साल अब तक वे दो शतक लगा चुके हैं।

वर्ल्ड कप की तैयारी तेज

एक ओर इंडिया जहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेल रही है, तो दूसरी ओर वनडे सीरीज से टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट जाएगी। कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 121 रनों की शतकीय पारी खेली है। वेस्टइंडीज का कोई भी बॉलर उनके पहली पारी में आउट नहीं कर पाया। वे इस पारी में रन आउट हुए। इस दौरान उनके बैट से 11 चौके निकले। अब विराट कोहली के साथ पूरी टीम वनडे सीरीज से वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट जाएंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...