1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ENG VS NZ: इस वजह से लॉर्ड्स में नहीं होगा स्टेडियम फुल, दिग्गज ने कहा- खेल के लिए शर्मनाक

ENG VS NZ: इस वजह से लॉर्ड्स में नहीं होगा स्टेडियम फुल, दिग्गज ने कहा- खेल के लिए शर्मनाक

2 जून 2022 से इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की एक रोमांचक टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ होने वाला है। सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा जिसे “होम ऑफ क्रिकेट” के नाम से भी जाना जाता है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

2 जून 2022 से इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की एक रोमांचक टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ होने वाला है। सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा जिसे “होम ऑफ क्रिकेट” के नाम से भी जाना जाता है।

यह इंग्लैंड की गर्मियों यानी इंग्लैंड समर का पहला टेस्ट मैच होगा। हालांकि इस टेस्ट रोचक टेस्ट मैच में स्टेडियम की हज़ारों सीट खाली देखने को मिल सकती है वजह, महंगी टिकट। वहीं अब इस पूरे मामले पर इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आपको बता दें कि द डेली टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाले पहले लॉर्ड्स टेस्ट मैच की शुरुआती 4 दिनों में 20,000 सीट खाली रह गई हैं। वहीं रिपोर्ट में इसकी वजह बताई है 100-160 पाउंड की बिकने वाली महंगी टिकट. जिसकी वजह से फैंस टिकट नहीं खरीद पा रहे हैं।

इतना ही नहीं बल्कि रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पहले दिन सोमवार शाम तक 1800, दूसरे दिन 2500, तीसरे दिन 4600 और चौथे दिन 9600 टिकटों को बेचने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टाइलिश बल्लेबाज़ माइकल वॉन ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित और लोकप्रिय प्लेटफॉर्म्स में से एक, ट्विटर पर एक ट्वीट किया है।

जिसमें उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट मैच की टिकट ना बिकने पर अपना गम ज़ाहिर किया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अगर टिकट 100-160 पाउंड की ना होती तो दावे के साथ टिकट बिक जाती। माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा।

इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे सुझाव देते हुए ट्विटर पर कहा है कि जो टिकट नहीं बिकते हैं उन्हें बच्चों के साथ माता-पिता को डिस्काउंट रेट्स पर दिया जा सकता है।

इसकी कई वजहैं हैं मसलन टिकट काफी महंगी है और एक दिन का टिकट करीब 200 डॉलर का है। इसके अलावा महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की प्लेटिनम जुबली के सिलसिले में और भी कई कार्यक्रम इंग्लैंड में हो रहे हैं। इंग्लैंड की टेस्ट टीम का फॉर्म भी अच्छा नहीं है जिसने पिछले 17 में से एक ही मैच जीता है। इसके बाद बेन स्टोक्स को कप्तान और ब्रैंडन मैकुलम को कोच बनाया गया है।

नए नेतृत्व के साथ इंग्लैंड के पहले टेस्ट के शुरुआती चार दिन के टिकटों को लेकर दर्शकों के बीच कोई उत्साह नहीं है जिसे देखते हुए तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि समर्थकों को मैदान पर लाने के लिए टीम को रोमांचक क्रिकेट खेलना होगा।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा। पहले टेस्ट के अधिकतर टिकट अभी बचे हुए हैं। इंग्लैंड के क्रिकेट सत्र का अहम हिस्सा माने जाने वाले इस मैच की 16000 से अधिक सीटें अभी उपलब्ध हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...