1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs IRE: बोर्ड ने आधी रात को किया टीम का ऐलान, अचानक बदल दिया कप्तान

IND vs IRE: बोर्ड ने आधी रात को किया टीम का ऐलान, अचानक बदल दिया कप्तान

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम में फिओन हैंड की वापसी हुई है। जबकि गैरेथ डेलानी को कलाई की चोट की वजह से स्क्वाड में जगह नहीं मिल पाई है।

By Satyam Dubey 
Updated Date

वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करेगी। इस वक्त टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम गंवा बैठी है। लेकिन उम्मीद है कि दूसरे मैच में भारत वापसी करते हुए शानदार जीत दर्ज करेगा। यहां के बाद भारत आयरलैंड के लिए उड़ान भरेगा। जिसकी तैयारी तेज हो गई है। आयरलैंड ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीन टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। जबकि भारत पहले ही स्क्वाड का ऐलान कर चुका है।

आयरलैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। आयरलैंड ने उन खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिनको बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफायर मुकाबले के लिए चुना था। भारत और आयरलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 18 अगस्त से होगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को और तीसरा मैच 23 अगस्त को खेला जाएगा। आयरलैंड के लिए ये सीरीज काफी अहम होगी। वहीं, वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए भी ये सीरीज काफी अहम है।

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम में फिओन हैंड की वापसी हुई है। जबकि गैरेथ डेलानी को कलाई की चोट की वजह से स्क्वाड में जगह नहीं मिल पाई है। डेलानी को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सरीज के दौरान चोट लगी थी। टीम इंडिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

टीम इंडिया का स्क्वाड: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

आयरलैंड का स्क्वाड: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...