1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ने बताया कौन करेगा नंबर चार पर बैटिंग, आंकड़े कर देंगे निराश

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ने बताया कौन करेगा नंबर चार पर बैटिंग, आंकड़े कर देंगे निराश

टी20 फॉर्मेट में उन्होंने अच्छी बैटिंग की है। लेकिन वनडे में सूर्यकुमार अब तक खासा प्रभावित नहीं कर पाए हैं। वे टी20 की क्षमता को एकदिवसीय मैचों में नहीं दोहरा पाए हैं।

By Satyam Dubey 
Updated Date

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। इसके बाद भारतीय सरजमीं पर एक बार फिर क्रिकेट के महाकुंभ शुरू हो जाएगा। सबकी निगाहें टीम इंडिया पर हैं, क्योंकि भारत ही वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने के ज्यादा चांस हैं। वर्ल्ड कप की तैयारियों के तहत टीम इंडिया वेस्टइंडीज की सरजमीं पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। पिछले कुछ वर्षों से नंबर चार पर खेलने वाले खिलाड़ी की कमी देखने को मिली है। क्योंकि इस नंबर पर आजमाए तो बहुत खिलाड़ी गए लेकिन कोई फिट होता हुआ नहीं दिखा है। अब वर्ल्ड कप से पहले नंबर चार के लिए एक बार फिर चर्चा होने लगी है।

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने आरपी सिंह ने नंबर चार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सूर्यकुमार यादव की वकातल करते हुए कहा है कि आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट से पहले उन्हें इस क्रम पर पर्याप्त मौके दिए जाने चाहिए. भारतीय टीम को 2019 वर्ल्ड कप में चौथे क्रम पर मजबूत बल्लेबाज के नहीं होने का खामियाजा भुगतना पड़ा था. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण चार साल बाद टीम के लिए यह मुद्दा परेशानी का सबब है.

आरपी सिंह ने जियो सिनेमा द्वारा आयोजित बातचीत के दौरान कहा कि सूर्यकुमार ने अभी तक वनडे क्रिकेट में अपनी छाप नहीं छोड़ी है, लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं और जिस तरह के बल्लेबाज हैं, वह नंबर चार या पांच के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच सूर्यकुमार यादव फ्लॉप साबित हुए थे। वे सिर्फ 19 रन ही बना पाए थे। ऐसे में वर्ल्ड कप में नंबर चार पर किसको मौका मिलेगा ये तय होता हुआ नहीं दिख रहा है।

टी20 फॉर्मेट में उन्होंने अच्छी बैटिंग की है। लेकिन वनडे में सूर्यकुमार अब तक खासा प्रभावित नहीं कर पाए हैं। वे टी20 की क्षमता को एकदिवसीय मैचों में नहीं दोहरा पाए हैं। उन्होंने पिछले 16 वनडे मैचों में कोई अर्धशतक नहीं बनाया है। आरपी सिंह का कहना है कि सूर्यकुमार के विकल्प को खारिज करना मूर्खतापूर्ण होगा। अब देखना है कि वर्ल्ड कप में नंबर चार रोहित शर्मा किस खिलाड़ी को बैटिंग के लिए भेजेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...