1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. कनेरिया के मुद्दे पर पलटे शोएब अख्तर, कही ये बात

कनेरिया के मुद्दे पर पलटे शोएब अख्तर, कही ये बात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हाल ही में पाकिस्तानी टीम के खिलाफ बड़ा बयान देते हुए खुलासा किया था, कि ड्रेसिंग रूम में दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव होता था। लेकिन अब पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर दानिश कनेरिया पर दिए बयान पर पलट गए है। पाकिस्तान में हिन्दूओं के साथ होने वाले व्यवहार को लेकर एक बयान दिया था जिसके तूल पकड़ते ही अब उन्होंने पूरे बयान से पल्ला झाड़ लिया है।

उन्होंने पाकिस्तानी टीम के खिलाफ बड़ा बयान देते हुए खुलासा किया था कि ड्रेसिंग रूम में दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव होता था। उनके हिंदू होने की वजह से खिलाड़ी उनके साथ खाना नहीं खाते थे। हालांकि अब इस मुद्दे पर बवाल के बाद शोएब अख्तर अपने बयान से पूरी तरह पलट गए हैं। शोएब अख्तर ने यू-टर्न लेते हुए कहा कि उन्होंने कभी ऐसा बयान नहीं दिया, उनकी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया।

शोएब अख्तर ने अपने ताजा यू-ट्यूब वीडियो में कहा, ‘मैं देखना चाहता था कि लोग इस बात पर क्या सोचते हैं। माशा अल्लाह आपने मेरे उस बयान पर अच्छी प्रतिक्रिया दी और ठीक-ठाक गलत खबर फैलाई’ शोएब ने कहा, ‘मैंने दानिश कनेरिया मामले में जो कुछ कहा उसे ‘टीम कल्चर’ के तौर पर नहीं कहा, ये करने वाले हमारी टीम नहीं, बल्कि एक-दो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ऐसा किया। ऐसे एक-दो खिलाड़ी पूरी दुनिया में होते हैं, जो नस्लीय टिप्पणी कर देते हैं।’

शोएब अख्तर ने आगे कहा, ‘मैं उन खिलाड़ियों से सख्ती से निपटा और कहा कि अगर दोबारा ऐसी बात की तो उठाकर बाहर फेंक दूंगा। उस वक्त एक दूसरा साथी खिलाड़ी भी वहां बैठा हुआ था।

उसने कहा कि शोएब बिलकुल ठीक कह रहा है और आपको ऐसी बात बिलकुल नहीं करनी चाहिए।’ शोएब अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान हिंदुओं का घर है और वहां उनका सम्मान भी होता है। हालांकि सच्चाई  किसी से छिपी नहीं है ,शोएब अख्तर के बयान से पलट जाना कही किसी दबाव में उठाया कदम तो नहीं ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...