1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. रोजर फेडरर को सम्मान देगी स्विस सरकार, जारी किया जाएगा 20 फ्रैंक का सिक्का

रोजर फेडरर को सम्मान देगी स्विस सरकार, जारी किया जाएगा 20 फ्रैंक का सिक्का

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

टेनिस के जाने माने दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर को स्विस सरकार ने सम्मान देने का फैसला किया है और साथ ही स्विस सरकार ने रोजर फेडरर की तस्वीर के साथ चांदी का सिक्का जारी करने का भी फैसला किया है।

बता दें की, स्विस सरकार ने दिग्गज रोजर फेडरर की तस्वीर के साथ 20 फ्रैंक की चांदी के सिक्के को जारी करेगी जो की किसी भी व्यक्ति के जीवित रहते जारी किया जाएगा और स्मारक सिक्का व्यक्ति को समर्पित किया जाएगा।

https://www.instagram.com/p/BowgWRCFAo3/

इसके साथ ही सरकार ने रोजर फेडरर की छवि के साथ एक 50 फ्रैंक सोने के सिक्के को अलग से डिजाइन करने का फैसला किया है जो अलगे साल जारी किया जाएगा। स्विस सरकार का कहना है की 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन शायद स्विट्जरलैंड के सबसे सफल खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने दम पर पूरी दुनिया में अपना खूब नाम कमाया है और वह स्विट्जरलैंड के लिए सही राजदूत भी हैं।

https://www.instagram.com/p/BpfDe9uAGDP/

स्विट्जरलैंड सरकार के ऐलान के बाद खुद रोजर फेडरर ने अपने ट्वीटर के जरिए एक वीडियो जारी करते हुए सरकार को धन्यवाद दिया है। जारी किए जा रहे सिक्के के हेड साइड में फेडरर को एक हाथ से बैकहैंड शॉट खेलते हुए दिखाया गया है। सरकार का कहना है कि 30 स्विस फ़्रैंक की कीमत वाले 95,000 फेडरर सिक्कों के सीमित संस्करण का ऑर्डर जल्दी ही दिया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...