1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. World Cup: केन विलियमसन पूरी तरह से फिट! न्यूजीलैंड की बल्ले-बल्ले, वीडियो शेयर कर किया ऐलान

World Cup: केन विलियमसन पूरी तरह से फिट! न्यूजीलैंड की बल्ले-बल्ले, वीडियो शेयर कर किया ऐलान

जून में खबर सामने आई कि विलियमसन ने विश्व कप खेलने में सक्षम होने से इनकार नहीं किया है। यानी कि उनको पूरी उम्मीद थी कि वे वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और वर्ल्ड कप में कीवी टीम का नेतृत्व करेंगे।

By Satyam Dubey 
Updated Date

आईपीएल 2023 के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान और गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी केन विलियमसन बाउंड्री पर एक कैच लेने के चक्कर में गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि वे पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए थे। उस वक्त सबसे बड़ा सवाल यही था कि वर्ल्ड कप तक अगर विलियमसन चोट से पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए तो न्यूजीलैंड को बड़ा झटका माना जा रहा था। अब भी वर्ल्ड होने में दो महीने का वक्त बाकी है और न्यूजीलैंड के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

घुटने की चोट से जूझ रहे केन विलियमसन तेजी से रिकवर कर रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर की। जिसमें वे नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। जिसपर उन्होंने कैप्शन दिया कि कुछ थ्रो के लिए हाथ में बल्ला लेकर नेट्स में वापस आकर अच्छा लगा। उनके इस वीडियो से उम्मीद बढ़ गई है कि विलियमसन वर्ल्ड कप में अपनी टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे।

जून में खबर सामने आई कि विलियमसन ने विश्व कप खेलने में सक्षम होने से इनकार नहीं किया है। यानी कि उनको पूरी उम्मीद थी कि वे वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और वर्ल्ड कप में कीवी टीम का नेतृत्व करेंगे। इस वीडियो के सामने आने से संभावना बढ़ गई है कि वह टूर्नामेंट के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे और 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम की तरफ से वर्ल्ड कप का आगाज करेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kane Williamson (@kane_s_w)

जून के महीने में केन विलियमसन ने कहा था कि फिलहाल मैं इसे सप्ताह-दर-सप्ताह रखने की कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने कहा था कि मुझे पहले इतनी लंबी चोट नहीं लगी थी, लेकिन जिन अन्य लोगों को चोट लगी है, उनसे बात करने पर पता चलता है कि यात्रा थोड़ी लंबी है, इसलिए यदि आप बहुत आगे की सोचेंगे, तो यह शायद थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

उन्होंने कहा था कि एक समय में एक सप्ताह, उन छोटे मार्करों, उन छोटी जीतों पर टिक लगाना जिनका अनुभव करना अच्छा है। लेकिन यह भी जानते हुए कि यात्रा पूरी तरह से सुचारू नहीं होगी और आपको रास्ते में कुछ असफलताएँ मिलेंगी जिनसे आपको निपटना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...