1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. World Cup 2023: टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों को बाहर कर पाना बीसीसीआई के लिए नहीं होगा आसान

World Cup 2023: टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों को बाहर कर पाना बीसीसीआई के लिए नहीं होगा आसान

वर्ल्ड कप से पहले इन खिलाड़ियों ने अपने आप को पूरी तरह से साबित कर दिया है। जिससे अब बीसीसीआई भी उन खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं कर पाएगा।

By Satyam Dubey 
Updated Date

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद टी20 सीरीज के अपने नाम करने के इरादे से खेल रही है। वनडे सीरीज में तीन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को सीरीज दिलाई। वर्ल्ड कप से पहले इन खिलाड़ियों ने अपने आप को पूरी तरह से साबित कर दिया है। जिससे अब बीसीसीआई भी उन खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं कर पाएगा। टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने वाले ईशान किशन, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन कर दावेदारी पेश कर दी है।

ईशान किशन: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ईशान किशन को तीनों मैचों में खेलने का मौका मिला। उन्होंने इस मौके को भुनाते हुए वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी ठोंक दी है। तीनों मैच में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। पहले वनडे में उनके बैट से 52 रन निकले, दूसरे वनडे में उन्होंने 55 रनों की पारी खेली और तीसरे वनडे में ईशान किशन के बैट से 77 रन निकले। इस तरह से वनडे सीरीज में ईशान किशन ने बैटिंग कर अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

कुलदीप यादव: टीम इंडिया के चाइनामैन कहे जाने वाले कुलदीप यादव ने कैरेबियन टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में तीनों मैच खेले। इस दौरान उन्होंने बेहतरीन बॉलिंग की। उन्होंने इस सीरीज में सात विकेट झटककर वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। पहले वनडे में सिर्फ छह रन देकर चार विकेट अपने नाम करने में सफल हुए थे। दूसरे वनडे में 30 रन देकर एक विकेट और तीसरे वनडे में 25 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया। इस तरह से कुलदीप यादव ने घातक बॉलिंग कर चयनकर्ताओं को अपनी ताकत दिखा दी है।

मुकेश कुमार: भारतीय टीम के युवा गेंदबाज मुकेश कुमार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कमाल कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकेश कुमार को तीनों मैच खेलने का मौका मिला। जिसको उन्होंने पूरी तरह से भुनाया। उन्होंने वनडे सीरीज में कुल चार विकेट चटकाया। वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने दावेदारी पेश कर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...