1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ‘स्विंग के किंग’ इरफान पठान का क्रिकेट से संन्यास।

‘स्विंग के किंग’ इरफान पठान का क्रिकेट से संन्यास।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

टीम इंडिया के लिए कभी अपने जलवे बिखेरने वाले गेंदबाज इरफान पठान क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इरफान पठान भारतीय क्रिकेट में ‘स्विंग के किंग’ नाम से चर्चित थे। इरफान ने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए कहा कि आज मैं सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। यह मेरे लिए भावुक पल है, लेकिन यह ऐसा पल है जो हर खिलाड़ी की जिंदगी में आता है। छोटी सी जगह से हूं। मुझे सचिन और सौरभ गांगुली जैसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला, जिसकी हर किसी को तमन्ना होती है।

इरफान ने इस दौरान अपने टीम के तमाम सदस्यों, कोचों, सपॉर्ट स्टॉफ औऱ अपने फैंस का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी साथियों, कोचों और स्पॉर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे हमेशा सपॉर्ट किया। मैं उस खेल को ऑफिशियली छोड़ रहा हूं, जो मुझे सबसे अधिक प्यारा है। इस दौरान इरफान काफी भावुक हो गए। इरफान ने कहा कि, जिंदगी का सबसे खास लम्हा था, जब भारतीय टीम की कैप मिली, मैं क्या कोई भी क्रिकेटर उस लम्हे को नहीं भूल सकता है।

एक समय में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में हैट्रिक लेने वाला यह खिलाड़ी दिग्गज बल्लेबाजों के लिए खौफ हुआ करता था। गेंद को दोनों तरफ स्विंग करना इरफान का सबसे बड़ा हथियार था। लेकिन साल 2011-12 के दौरान वह खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और टीम इंडिया से बाहर हो गए। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनैशनल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर, 2012 को खेला था, जो टी20 था। इसके बाद इरफान इंटरनैशनल क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...