1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारत की सीरीज में लगातार दूसरी हार, अफ्रीका ने 149 रन बनाए, पढ़ें

भारत की सीरीज में लगातार दूसरी हार, अफ्रीका ने 149 रन बनाए, पढ़ें

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हुआ और कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 149 रन का टारगेट दिया

जीत के लिए मिले टारगेट को साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 4 विकेट से मैच में जीत दर्ज कर ली। प्रोटियाज ने 18.2 ओवर में 6 विकेट पर 149 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

पांच मैचों की टी20 सीरीज में ये साउथ अफ्रीका टीम की लगातार दूसरी जीत थी और अब मेजबान टीम ने भारत पर 2-0 की मजबूत बढ़त बना ली है। साउथ अफ्रीका की तरफ से क्लासेन ने नाबाद 81 रन की शानदार पारी खेली।

साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने 4 रन बनाए और उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर दिया। भुवी ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई और प्रिटोरियस को 4 रन पर आवेश खान के हाथों कैच आउट करवा दिया। भारत को तीसरा झटका भुवी ने ही दिया और उन्होंने डुसेन को एक रन पर आउट कर दिया।

कप्तान तेंबा बावुमा को 35 रन के स्कोर पर चहल ने बोल्ड कर दिया। हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 46 गेंदों पर 5 छक्के व 7 चौकों की मदद से 81 रन बनाए और हर्षल पटेल की गेंद पर कैच आउट हुए।

भुवी ने पार्नेल को अपना चौथा शिकार बनाया और एक रन पर बोल्ड कर दिया। डेविड मिलर 18 रन बनाकर नाबाद रहे। भुवी ने भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 13 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने 4 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ एक रन बनाया और रबाडा की गेंद पर केशव महाराज को अपना कैच थमा बैठे। भारत का दूसरा विकेट इशान किशन के तौर पर गिरा जिन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्के व 1 चौकों की मदद से 34 रन की पारी खेली।

इस मैच के लिए भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने अंतिम ग्यारह में दो बदलाव किए। ओपनर क्विंटन डिकाक की जगह टीम में रीजा हेंड्रिक्स को शामिल किया गया तो वहीं हेनरिक क्लासेन को भी टीम में जगह दी गई।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...