1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs NZ : बल्लेबाजों के लिए अच्छी रही है रांची के जेएससीए स्टेडियम की पिच, जानें मौसम का मिजाज

IND vs NZ : बल्लेबाजों के लिए अच्छी रही है रांची के जेएससीए स्टेडियम की पिच, जानें मौसम का मिजाज

IND vs NZ: Ranchi's JSCA Stadium pitch has been good for the batsmen, know the mood of the weather; भारत और न्यूजीलैंड  के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच जेएससीए में खेला जाएगा। पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रही।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड  के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच झारखंड की राजधानी रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि सीरीज पहले मैच में जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम खेला गया था जिसमें भारत ने रोमांचक जीत हासिल कर, 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत बीच के ओवरों में अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगा।

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के लिए रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रही है। यह मैच आज शाम 7 बजे शुरू होगा और रात में खेला जाएगा। Weather.com की रिपोर्ट के अनुसार, 19 नवंबर को भारत के रांची शहर का तापमान दिन के दौरान लगभग 26 डिग्री सेल्सियस और रात में 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। रांची द्वारा आयोजित टी20 इंटरनेशनल में भारत का 100% जीत का रिकॉर्ड है।

बल्लेबाजों के लिए अच्छी रही है पिच : रांची के जेएससीए स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी रही है। आयोजन स्थल पर औसत स्कोर 152 है और इससे पता चलता है कि बल्ले और गेंद के बीच एक समान मुकाबला हो सकता है। शाम को ओस हो सकती है और इसलिए, जैसा कि हाल के दिनों में चलन रहा है, टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकता है।

बारिश की कोई संभावना नहीं है : सर्दी का मौसम शुरू हो गया है और इसलिए स्थितियां धुंधली होंगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है। आर्द्रता के साथ तापमान औसतन 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। हवा की गति करीब 12 किमी प्रति घंटा होगी। चूंकि दूसरा टी20 मैच शाम का है, इसलिए ड्यू फैक्टर लगभग 9 प्रतिशत है।

पिच रिकॉर्ड :

टी20 मैच खेले गए: 2

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता: 1

बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता: 1

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...