1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ICC ने जारी किया वर्ल्ड कप के लिए खास पोस्टर, ट्रॉफी के सबसे नजदीक ये दो चिर प्रतिद्वंदी

ICC ने जारी किया वर्ल्ड कप के लिए खास पोस्टर, ट्रॉफी के सबसे नजदीक ये दो चिर प्रतिद्वंदी

टीम इंडिया पिछली बार साल 2011 में अपनी सरजमीं पर वनडे की विश्व विजेता बनी थी। उस वक्त टीम की कमान एमएस धोनी के कंधों पर थी। एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड चैंपियन बनी। अब एक बार फिर टीम इंडिया के पास वर्ल्ड चैंपियन बनने का अच्छा मौका है।

By Satyam Dubey 
Updated Date

आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पोस्टर रिलीज कर दिया है। इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमीं पर खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी में सभी टीमें जुटी हुई हैं। एक ओर टीमों की तैयारी जारी है, तो वहीं दूसरी ओर आईसीसी और बीसीसीआई भी वर्ल्ड के सफल आयोजन में लगी हुई हैं। आईसीसी द्वारा जारी पोस्टर में ट्रॉफी के साथ टूर्नामेंट में खेलने वाले सभी 10 टीमों के कप्तान दिखाई दे रहे हैं। ट्रॉफी के सबसे नजदीक ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर हैं।

ऑस्ट्रेलिया पांच बार की विश्व चैंपियन है तो वहीं इंग्लैंड मौजूदा चैंपियन है। बटलर के बाईं ओर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं, उनके बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी, श्रीलंका के दासुन शनाका और न्यूजीलैंड के टॉम लाथम हैं। जबकि पैट कमिंस के दाईं ओर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा, बांग्लादेश के तमीम इकबाल और नीदरलैंड के स्कॉट एडवर्डस हैं। इस बार वर्ल्ड कप में 10 टीमें भाग लेंगी।

टीम इंडिया पिछली बार साल 2011 में अपनी सरजमीं पर वनडे की विश्व विजेता बनी थी। उस वक्त टीम की कमान एमएस धोनी के कंधों पर थी। एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम वर्ल्ड चैंपियन बनी। अब एक बार फिर टीम इंडिया के पास वर्ल्ड चैंपियन बनने का अच्छा मौका है। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली का भी उनको भरपूर साथ मिलेगा। विराट कोहली अच्छी बैटिंग करने के साथ ही रोहित शर्मा की मदद भी करते हुए नजर आएंगे।

वर्ल्ड कप की शुरुआत पांच अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम से होगी। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भी 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसी पहली बार होगा कि जब भारत अकेले पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। इससे पहले भी भारत सयुंक्त रूप से इसकी मेजबानी कर चुका है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...