1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Virat Kohli के कायल हुए कप्तान रोहित शर्मा, कहा- मुश्किल हालातों में कोहली की पड़ती है जरूरत

Virat Kohli के कायल हुए कप्तान रोहित शर्मा, कहा- मुश्किल हालातों में कोहली की पड़ती है जरूरत

विराट कोहली ने 206 गेंदों का सामना करते हुए 121 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उनके बैट से 11 चौके निकले। उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया बड़ा स्कोर करने में सफल हुई।

By Satyam Dubey 
Updated Date

टीम इंडिया, वेस्टइंडीज के 1-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज की तैयारी में जुट गई है। टेस्ट सीरीज में तीन बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा और जायसवाल ने पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक लगाया था। तो विराट कोहली ने दूसरे मैच की पहली पारी में एक छोर को संभालते हुए 121 रनों की शानदार पारी खेली थी। कोहली की ये पारी उस वक्त आई जब टीम इंडिया के जल्द ही तीन विकेट गिर गए थे।

कप्तान रोहित शर्मा में विराट कोहली जमकर तारीफ की है। रोहित शर्मा ने कोहली की पारी के बार में कहा कि आपको मुश्किल हालात में पारी को स्थिर करने के लिए विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की ज़रूरत होती है, उन्होंने तेज़ी से चार विकेट गंवाने के बाद शानदार बल्लेबाजी की। विराट कोहली के 121 रनों की बदौलत टीम इंडिया दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 438 रनों का स्कोर करने में सफल हुई।

विराट कोहली ने 206 गेंदों का सामना करते हुए 121 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उनके बैट से 11 चौके निकले। उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया बड़ा स्कोर करने में सफल हुई। एक वक्त तो लग रहा था कि भारत कम स्कोर पर ही आलआउट हो जाएगा। लेकिन कोहली ने अंगद की तरह क्रीज पांव गड़ा दिए थे। उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जिससे टीम इंडिया 400 से ज्यादा का स्कोर करने में सफल हुई थी।

विराट कोहली इस वक्त जिस लय में हैं अगर यही लय वनडे में भी बरकरार रहता है तो वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हो सकते हैं। इस साल अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि मेजबानी करेगी। ऐसे में भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने के चांस ज्यादा हैं। अब देखना है कि विराट कोहली का यही लय वर्ल्ड कप में भी देखने को मिलता है या फिर नहीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...