1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. शिव सेना ने बीजेपी से अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग

शिव सेना ने बीजेपी से अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अर्नब गोस्वामी की मुसीबतें काम होने का नाम नहीं ले रही है। रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी के चैट लीक होने के बाद से कई सवाल सामने गए है।
इन सवालों का जवाब देस की कई बड़ी राजनितिक पार्टी सरकार से मांग रही है।

इस इस मामले में सरकार ने चुप्पी सधी है। जिसको लेकर कई राजनीतिक पार्टी देश के प्रधानमंत्री और सरकार पर निशाना साध रही है। इस मामले पर शिवसेना कांग्रेस सही तमाम विपक्षी पार्टी सरकार पर हमलावर है।

अब इस मामले में शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी नेताओं ने तांडव वेब श्रृंखला के निर्माताओं के खिलाफ मामले दर्ज करने के लिए अच्छा काम किया, लेकिन वे “सही मायने में पुरुष” होंगे, अगर वे अर्नब गोस्वामी के खिलाफ भी मामले दर्ज करते हैं, जो “भारतीय सैनिकों की शहादत का अपमान करते हैं”।

शिवसेना, जिसने महाराष्ट्र में सरकार का नेतृत्व करने वाली एक सहयोगी पार्टी है, फरवरी 2019 के पुलवामा हमले के बाद लगाए गए आरोपों का भी उल्लेख किया है कि “हमारे सैनिकों की हत्या एक राजनीतिक साजिश का हिस्सा थी … लोकसभा चुनाव जीतने के लिए”।

शिवसेना ने कहा कि जब मीडिया के सामने 100 ग्राम गांजा के साथ पकड़ा जाता है तो एक बल्लियो बनाता है, यह गोस्वामी पर देशद्रोह के कथित कृत्य पर राष्ट्रीय बहस आयोजित करने के लिए तैयार नहीं है।

सेना के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में ये टिप्पणियां टीवी रेटिंग एजेंसी BARC के तत्कालीन प्रमुख रिपब्लिक टीवी के प्रबंध निदेशक गोस्वामी और पार्थो दासगुप्ता के बीच कथित व्हाट्सएप चैट के लीक होने के संबंध में की गईं।

संदेश गोस्वामी को दिए गए और पुलवामा हमले के तुरंत बाद लिखे गए, जिसमें 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत हो गई, जो “जमीनी उपस्थिति वाले एकमात्र चैनल” के बारे में उदास थे और कहते हैं: “यह हमला हमने पागलों की तरह जीता है।”

गोस्वामी के एक अन्य कथित संदेश से प्रतीत होता है कि बालाकोट ऑपरेशन के पीछे सरकार का एक उद्देश्य आम चुनाव से पहले लोकप्रियता हासिल करना था। बीजेपी के कई नेताओं ने हाल ही में तांडव के निर्माताओं के खिलाफ राजनीतिक ड्रामा, हिंदू देवी-देवताओं के उपहास के मामले दर्ज किए।

“यह अच्छा है कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश और बिहार में टंडव के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ मामले दर्ज किए। लेकिन वे ( बीजेपी नेता) सही मायने में पुरुष होंगे, यदि बीजेपी गोस्वामी के खिलाफ भी मामले दर्ज करती है, जिन्होंने जवानों की शहादत का अपमान किया है, “सामाना संपादकीय कहता है। “गोस्वामी के राजद्रोह पर चर्चा होने पर पुलवामा हमले के शहीदों की आत्मा को शांति मिलेगी।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...