1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. बिग बैश लीग में जुड़े तीन नए नियमों पर शेन वॉटसन ने उठाए सवाल, पढ़िए

बिग बैश लीग में जुड़े तीन नए नियमों पर शेन वॉटसन ने उठाए सवाल, पढ़िए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिग बैश लीग के 10वें सीजन में जो नए नियम जुड़े हैं, ये नियम ऑस्ट्रेलिया के नंबर एक ऑलराउंडर शेन वॉटसन को पसंद नहीं आए हैं। वाटसन ने इस पर सवाल खड़े किए हैं।

तीन नए नियम पावर सर्ज, एक्स फेक्टर खिलाड़ी और बैश बूट हैं। इस पर वॉटसन ने कहा – ” मैंने आज पढ़ा कि बीबीएल पावर सर्ज, एक्स फेक्टर खिलाड़ी और बैश बूट जैसी तिकड़म लागू कर रहा है जो टूर्नामेंट में नई जान फूंकने का बेकार का प्रयास है। ”

वॉटसन ने सवाल उठाया है कि जब यह लीग अच्छे से चल रही है और इसे दोबारा जिंदा करने वाला क्या मामला है। उन्होंने कहा – ” मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि लोग किसी चीज को पुनर्जीवित करने का प्रयास क्यों कर रहे हैं जबकि वह खत्म ही नहीं हुई है। ”

पहले नियम के तहत टीमों को मैच में 10वें ओवर के बाद एक एक्स फेक्टर खिलाड़ी का इस्तेमाल करने की इजाजत होगी। यह एक्स फेक्टर खिलाड़ी एक बल्लेबाज या क्षेत्ररक्षण टीम में एक गेंदबाज की जगह लेगा जिसने एक ओवर से अधिक गेंदबाजी नहीं की हो।

दूसरे नियम में पावर सर्ज दो ओवर का पावरप्ले होगा जिसे बल्लेबाजी टीम पारी के आखिरी 10 ओवरों के दौरान कभी भी ले सकती है। इस दौरान 30 गज के दायरे के बाहर सिर्फ दो फील्डरों को रखने की स्वीकृति होगी। पावर सर्ज को जगह देने के लिए प्रत्येक पारी की शुरुआत में होने वाले छह ओवर के पावरप्ले को घटाकर चार ओवर का कर दिया जाएगा।

तीसरा नियम बैश बूट है। यह दूसरी पारी के 10 ओवर होने के बाद उस टीम को दिया जाएगा जिसने 10 ओवर के बाद अधिक स्कोर बनाया होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...