1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. मेलबर्न में हुई रिकार्ड्स की बारिश, टीम पेन और मिचेल स्टार्क के नाम हुआ ये रिकॉर्ड दर्ज

मेलबर्न में हुई रिकार्ड्स की बारिश, टीम पेन और मिचेल स्टार्क के नाम हुआ ये रिकॉर्ड दर्ज

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरा टेस्ट जारी है। भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और दिन के स्टंप्स होने तक 82 रनों की बढ़त ले ली है। दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन रहा।

भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अपना दूसरा शतक ठोक डाला। रहाणे ने 195 गेंदों में अपने करियर का 12वां शतक पूरा किया। अजिंक्य रहाणे 104 रन बनाकर और रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं।

आज कई रिकॉर्ड बने जिसमें से ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपने नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। दरअसल, रिषभ पंत को आउट करते ही स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 250वां विकेट लिया। स्टार्क ने 59 मैचों में 250 विकेट हासिल कर लिए हैं। मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के दूसरे लेफ्ट हैंड बॉलर बन गए हैं जिन्होंने 250 विकेट लिए हैं।

इसके साथ ही स्टार्क ऑस्ट्रेलिया की तरफ ओर से सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में सबसे तेज 250 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहला नाम डेनिस लिली का आता है, जिन्होंने सिर्फ 48 टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया था। उनके बाद शेन वार्न और ग्लेन मैकग्रा ने 55 टेस्ट मैच में 250 विकेट अपने नाम किए थे। जबकि, मिशेल जॉनसन ने 57 मैच खेलकर 250 विकेट अपने नाम किए थे।

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर कप्तान टिम पेन ने भी ऋषभ पंत का कैच पकड़ते ही अपने नाम सबसे तेज 150 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। पेन ने 33 टेस्ट में में ये मुकाम हासिल किया। पेन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड तोड़ दिया। गिलक्रिस्ट ने 36वें टेस्ट में बतौर विकेटकीपर 150 शिकार किए थे। साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक ने 34 मैच में बतौर विकेटकीपर 150 शिकार किए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...