1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. राजनाथ सिंह ने विपक्षी नेताओं से फोन पर की बात, संसद चलने का किया आग्रह

राजनाथ सिंह ने विपक्षी नेताओं से फोन पर की बात, संसद चलने का किया आग्रह

उन्होंने कहा कि हम संसद में चर्चा के लिए तैयार हैं। मणिपुर की घटना निश्चित रूप से एक बहुत ही गंभीर मामला है और स्थिति की गंभीरता को महसूस करते हुए प्रधानमंत्री ने खुद कहा है कि राज्य में जो हुआ उससे पूरा देश को शर्मिंदा है है।

By Satyam Dubey 
Updated Date

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं से फोन पर बातचीत कर संसद चलने का आग्रह किया। विपक्ष के नेता मणिपुर के मामले में पीएम मोदी के जवाब देने की मांग को लेकर अड़े है। जिससे संसद की कार्यवाही बाधित हुई है। बीजेपी सूत्रों की माने तो राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और टीएमसी के नेता सुदीप बंदोपाध्याय का नाम उन नेताओं में शामिल है, जिनसे सरकार ने संसद का सुचारू रूप से चलने के लिए आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल संसद के सुचारू संचालन के लिए विपक्षी नेताओं से संपर्क कर रहे हैं। विपक्ष अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है, जिससे आज मानसून सत्र के तीसरे दिन भी चर्चा नहीं हो पाई। लोकसभा में सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि सरकार संसद में चर्चा के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि हम संसद में चर्चा के लिए तैयार हैं। मणिपुर की घटना निश्चित रूप से एक बहुत ही गंभीर मामला है और स्थिति की गंभीरता को महसूस करते हुए प्रधानमंत्री ने खुद कहा है कि राज्य में जो हुआ उससे पूरा देश को शर्मिंदा है है। राजनाथ सिंह ने पिछले हफ्ते भी मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए सरकार की इच्छा के बारे में सदन में बात की थी। लेकिन विपक्षी पार्टी मणिपुर की स्थिति पर संसद में पीएम मोदी के बयान की मांग कर रहे हैं और इसके बाद अन्य सभी सूचीबद्ध कार्यों को स्थगित करके विस्तृत चर्चा की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि कई विपक्षी सांसदों ने सोमवार को मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए स्थगन नोटिस दिया।

विपक्ष के हंगामे के लगातार तीसरे दिन भी राज्यसभा की कार्यवाही बाधित रही। इस बीच सभापति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को सदन में सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई। उन्होंने सुचारू कार्यवाही के लिए उनसे सहयोग की अपील की। इस बैठक में कांग्रेस के जयराम रमेश, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के के. केशव राव, बीजू जनता दल (बीजद) के सस्मित पात्रा, आम आदमी पार्टी (आप) के राघव चड्ढा, सदन के नेता पीयूष गोयल और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी सहित कई नेता शामिल हुए।

आपको बता दें कि मानसून सत्र की शुरुआत 20 जुलाई को हुई थी। जिसके बाद से लगातार कार्यवाही बाधित हो रही है। विपक्ष मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुए अमानवीय व्यवहार को लेकर चर्चा की मांग कर रहा है और पीएम मोदी के बयान को लेकर अड़ा है। सोमवार को विपक्षी नेताओं ने लोकसभा में नारेबाजी की और ख्तियां दिखाईं। इसके साथ ही उन्होंने राज्यसभा में भी अपनी मांगों को उठाने की मांग की। ऐसे में अब देखना है कि मानसून सत्र हंगामे भी भेंट ही चढ़ेगा या फिर इसका कुछ समाधान होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...