Home खेल खिलाड़ियों के चोटिल होने से पंत और साहा में हुई टक्कर, जानें कौन करेगा विकेट कीपिंग

खिलाड़ियों के चोटिल होने से पंत और साहा में हुई टक्कर, जानें कौन करेगा विकेट कीपिंग

0 second read
0
8

नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ कराने के बाद भारत ने सीरीज का आखिरी मैच खेलने ब्रिसबेन की ओर कूच कर दिया है। ब्रिसबेन टेस्ट में टीम की सबसे बड़ी परेशानी खिलाड़ियो का चोटिल होना हो गया है। भारतीय टीम के लगभग आधे से अधिक खिलाड़ी चोटिल हो गये हैं। इन खिलाड़ियो में हनुमा बिहारी, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज नाम शामिल है। ये खिलाड़ी चोटिल होने के कारण अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गये हैं। कयास लगाया जा रहा है कि इस स्थिति में टीम प्रबंधन ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में जबकि ऋषभ पंत को विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में आजमा सकता है।
लोकेश राहुल और हनुमा बिहारी के टीम से बाहर बोने के बाद भारत ब्रिसबेन में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ को अजमा सकता है। आपको बता दें कि बिहारी, जडेजा और अश्विन से पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव और लोकेश राहुल चोटिल होकर स्वदेश लौट चुके हैं।
सलामीं बल्लेबाजी की जिम्मेदारी शुभमन गिल और रोहित शर्मा के कंधो पर रहेगी। वहीं चेतेश्वर पुजारा नंबर तीन पर और कप्तान अजिंक्य रहाणे नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे। वहीं मध्य क्रम की बात करें तो नंबर पांच पर किसको जिम्मेदारी दी जायेगी। अभी तक तय नहीं हो पाया है, आमतौर पर नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने वाले हनुमा को तीसरे टेस्ट के अंतिम दिन नंबर छह पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। उनकी जगह पर पंत नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरे थे।
सिडनी टेस्ट को देंखे तो उससे यही अमुमान लगाया जा रहा है कि नंबर पांच पर पंत ने जिस तरह से बल्लेबाजी की थी, उससे पंत नंबर 5 पर ही प्रमुख बल्लेबाज के तौर पर खेल सकते हैं, जबकि साहा की नंबर छह पर खेलने की उम्मीद है।
विशेषज्ञों की मानें तो भारत यदि एक और बल्लेबाज को मैच में रखता हैं तो वे पांच नंबर पर अच्छा खेल सकते हैं। इससे पंत नंबर छह पर और साहा नंबर सात पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। सिडनी टेस्ट में पंत ने जिस तरीके से बल्लेबाजी की थी, इससे यही अंदेशा लगाया जा रहा है कि वह बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे, वहीं साहा की बात करें तो वह विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे।

Load More In खेल
Comments are closed.