Home उत्तराखंड गंगा के किनारे उद्योगपति द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने पहुंचा नगर निगम

गंगा के किनारे उद्योगपति द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने पहुंचा नगर निगम

1 second read
0
33

तीर्थनगरी ऋषिकेश में आस्था पथ के किनारे गंगा नदी के ऊपर एक उद्योगपति द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है । स्थानीय लोगों की शिकायत पर नगर निगम ने मामले को संज्ञान में लिया व गंगा के ऊपर हुए अतिक्रमण को हटाने का समय दिया। बावजूद अतिक्रमण हटाए जाने के निर्धारित समय तक भी अतिक्रमण नहीं हटा तो नगर निगम प्रशासन ने स्वयं पहुंचकर तत्काल अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी।

पिछले कई दिनों से एक उद्योगपति द्वारा ऋषिकेश के आस्था पथ के किनारे गंगा नदी के ऊपर अतिक्रमण का कार्य किया जा रहा था। जिसको देखते हुए स्थानीय लोगों ने भी नियमों के उल्लंघन करने पर अतिक्रमण का विरोध जताया। जिसके लिए स्थानीय लोग व कांग्रेस कमेटी द्वारा नगर निगम के नगर आयुक्त को शिकायत भी की गई। जिसके बाद नगर आयुक्त ने अतिक्रमण के मामले को संज्ञान में लेकर मौके का मुआयना किया। साथ ही एक दिन के अंदर हुए अतिक्रमण को हटाने का समय दिया।

शनिवार को 5:00 बजे तक अतिक्रमण हटाने का निर्धारित समय दिया गया था बावजूद अतिक्रमण पूर्ण रूप से नहीं हटाया गया। जिसके बाद नगर निगम प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और अतिक्रमण करने वाले के एक प्रतिनिधि को तत्काल किए गए अतिक्रमण को हटाने की चेतावनी दी।

वही नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि तत्काल प्रभाव से यदि अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो नगर निगम द्वारा अतिक्रमण ध्वस्त किया जाएगा और संबंधित कार्रवाई की जाएगी।

(अमित सिंह कंडियाल की रिपोर्ट)

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.