1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कंधे पर मां की अर्थी, और हाथ में हथकड़ी, जिसने भी देखा उसकी आंखे नम हो गई

कंधे पर मां की अर्थी, और हाथ में हथकड़ी, जिसने भी देखा उसकी आंखे नम हो गई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- माया सिंह

नई दिल्ली : जीवन के अनेक रूप होते है , किसी के नसीब में क्या लिखा है, वक़्त से पहले कोई अंदाजा नहीं लगा सकता । ऐसे ही भावुक कर देने वाली ख़बर मुजफ्फरपुर जिले के औराई क्षेत्र से आयी है ,जिसे देखकर लोग नसीब को कोसने लगे। दरअसल, औराई में एक शख़्स को हाथ में हथकड़ी और कंधे पर मां की अर्थी के साथ आंखों में आंसू लिए देखा गया। जिसने भी देखा उसकी आंखे नम हो गई । अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है । जानकारी के मुताबिक औराई थाना कांड संख्या 1/21 व 97/20 के प्राथमिक अभियुक्त विस्था गांव निवासी 19 वर्षीय अमित कुमार सहनी को गुरुवार को मां के अंतिम संस्कार के लिए पुलिस की निगरानी में पैरोल पर लाया गया।

अंतिम संस्कार करने के बाद उसे रोते – बिलखते हालत में ही वापस ले जाया गया । इस मामले में  गांव वालों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही भूमि विवाद को लेकर दो गुटों में मारपीट हुई थी । इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से थाने में केस दर्ज कराया गया था । पुलिस ने अपनी औपचारिकता पूरी करके अमित को कुमार सहनी को गिरफ्तार कर लिया था ।

बता दें कि वह अपनी मां का अकेला सहारा था। उसके जेल जाने के बाद उसकी मां को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा । विरोधियों के ताने और इस सदमे को सहन नहीं कर पाने के वजह से दिन बुधवार को चल बसी ।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस औरत ने अपने जीवन में बहुत कुछ झेला है और अब मौत के बाद भी अंतिम संस्कार की क्रिया नसीब नहीं हो रही ।बेटे के जेल में रहते हुए अंतिम क्रिया करवा पाना असंभव हैं ।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...