Home उत्तराखंड आजादी के 70 साल बाद विधायक चौधरी का पैतृक गांव जुडेगा सड़क मार्ग से

आजादी के 70 साल बाद विधायक चौधरी का पैतृक गांव जुडेगा सड़क मार्ग से

2 second read
0
42

रानीगढ़ क्षेत्र के अन्तर्गत कई गांव सड़क से वंचित थे। जिसमें विधायक चौधरी का पैतृक गांव गडबू भी सड़क से वंचित था। विधायक भरत सिंह चौधरी ने क्षेत्रवासियों की सड़क की समस्या को देखते हुए, पीएमजीएसवाई योजना के अन्तर्गत विभाग के द्वारा सर्वे योजना के तहत केन्द्र सरकार से स्वीकृति प्रदान करायी गई। दोनों सड़कों का शिलान्यास एंव भूमिपूजन विधायक भरत सिंह चौधरी एंव जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह के द्वारा किया गया।

सड़क के अभाव में क्षेत्र के इन गांव के ग्रामीणों 4 से 5 किमी पैदल चलकर अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए रोज पैदल आवागमन करना पड़ता हैं। गर्भवती महिला एंव बुजर्गों को सड़क के अभाव के कारण बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। सड़क निर्माण होने से क्वाली, तोरियाल, गडबू, मोला, नेल खरकोटा गांव की 3 हजार की आबादी को फायदा मिलेगा।

इस मौके विधायक भरत सिंह चौधरी ने खुशी व्यक्त करते हुये कहा, कि उनका पैतृक गांव आज सड़क मार्ग से जुड़ने की दिशा में आगे बढ रहा है। 70 साल से गांव सडक मार्ग से वंचित था। आज मेरे कार्यकाल में मेरा गांव सड़क मार्ग से जुडने जा रहा है। ये मेरे लिए बड़ी खुशी का दिन है। उन्होंने कहा कि सड़क गांव में विकास प्रथम सीढ़ी है, आवागमन के इससे गांवों पलायन रुकेगा।

सड़क के बनने से अन्य विकास कार्य तीव्र गति से संचालित होगे। श्री चौधरी कहा कि रूद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव 2022 तक सड़क मार्ग से जोडने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए वो लगातार प्रयास कर है। वर्तमान में 200 करोड की लागत से विधानसभा क्षेत्र में सडकों का कार्य गतिमान है। साथ ही जन समस्याओं को सुना तथा विभिन्न योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। 

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह ने कहा की क्षेत्र के लोगों को बुनियादी सुविधाओं का लाभ मिले। इसके लिए सभी मिलकर कार्य करेंगें। सडक की सौगात मिलने पर ग्रामीणों के द्वारा विधायक चौधरी का पुष्प मालाओं के साथ स्वागत धन्यवाद किया। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य शीला रावत, भाजपा महामंत्री अजय समेवाल, जेई पंकज विष्टसुरेन्द्र जोशी, भूपेन्द्र भंडारी, गौरव चौधरी, सुरेन्द्र विष्ट, महावीर चौधरी, हरि सिंह राणा ,सुखदेव चौधरी सहित बडी संख्या में स्थानीय जनप्रतिधि एंव क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही।

(नरेश भट्ट की रिपोर्ट)

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.