Home खेल MI vs RR : आज के दूसरे मुकाबले में मुंबई को रोकना राजस्थान के लिए कड़ी चुनौती

MI vs RR : आज के दूसरे मुकाबले में मुंबई को रोकना राजस्थान के लिए कड़ी चुनौती

0 second read
0
3

मुंबई इंडियंस जो की अंत तालिका में अभी टॉप पर है और अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई को 10 विकेट से मात देकर आई है आज राजस्थान के सामने होगी। राजस्थान के लिए मुंबई को रोक पाना इतना आसान नहीं होगा।

मुंबई के बल्लेबाज़ हों या गेंदबाज़ सभी फॉर्म में हैं। जिस कारण से मुंबई आसानी से जीत हासिल कर पाती है। युवा ईशान किशन ने चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर नाबाद 68 रन बनाए। क्विंटन डिकॉक ने अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखते हुए नाबाद 46 रन बनाए। अगर रोहित रविवार को उपलब्ध नहीं हो पाते हैं, तो ये दोनों फिर से पारी का आगाज करेंगे।

अपनी धाकड़ बल्लेबाजी की वजह से पंड्या ब्रदर्स और पोलार्ड किसी भी टीम के लिए गेम चेंजिंग मोमेंट ला सकते हैं। गेंदबाज़ी में अभी तक मुंबई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी 33 विकेट चटका चुकी है। स्पिनर कृणाल और राहुल चाहर भी मध्य के ओवरों में काफी आक्रामक रहे हैं जिन्होंने रनों की रफ्तार रोकने के अलावा विकेट भी चटकाए हैं।

राजस्थान की बात करें तो राजस्थान के लिए सबसे बड़ी चिंता शीर्ष क्रम का अच्छा नहीं करना और कप्तान स्टीव स्मिथ की फॉर्म हैं। पूरे सत्र में राजस्थान ने शीर्ष क्रम में लगातार बदलाव किए हैं जिसका उन्हें काफी नुकसान हुआ। टीम में बेन स्टोक्स, संजू सैमसन और जोस बटलर जैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन तीनों एक साथ प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं।

गेंदबाजी में भी निरंतरता की कमी है। केवल जोफ्रा आर्चर ही अपनी रफ्तार से प्रभावी रहे हैं, लेकिन उन्हें कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट और अंकित राजपूत का साथ नहीं मिला जिनके मिलाकर 12 विकेट हैं, जोकि जोफ्रा आर्चर के खुद के लिए विकेट्स से 3 विकेट कम हैं।

राजस्थान रॉयल्स के कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड ने कहा – ” हमारा भाग्य भी अब शायद अन्य टीमों के हाथों में है। हमारे लिए अब यही चीज बची है कि हमें खुद पर भरोसा रखना होगा और हमारी चुनौती सात मैचों में जीत दर्ज करना होगी और हम इसे हासिल करने के लिए अपना सर्दवश्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे। “

Load More In खेल
Comments are closed.