1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. IIT से मोतीझील के बीच समय पर मिलेगी मेट्रो, UPMRC के निदेशक ने किया निरीक्षण

IIT से मोतीझील के बीच समय पर मिलेगी मेट्रो, UPMRC के निदेशक ने किया निरीक्षण

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट : इब्ने हसन जैदी/ मोहम्मद आबिद
कानपुर :  उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर चल रहा है औऱ इसी कड़ी में कानपुर में मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है जिसको लेकर आज यूपीएमआरसी के निदेशक कुमार केशव पहुंचे, जहां उन्होंने ऐलान किया है की कानपुर मोती झील से लेकर आईआईटी तक मेट्रो स्टेशनों का किया निरीक्षण किया और सराहना की और बोले कि हम तय समय पर कानपुर की जनता को मेट्रो दे देंगे।

वहीं मेट्रो के निर्माण कार्य को लेकर आईआईटी से मोतीझील के बीच प्रयॉरिटी कॉरिडोर का सिविल निर्माण कार्य जारी है। मेट्रो स्टेशनों के सिविल ढांचे तेज़ी के साथ अब अपना स्वरूप लेने लगे हैं। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (यूपीएमआरसी) ने आईआईटी के बाद अब कल्याणपुर और एसपीएम मेट्रो स्टेशनों के प्लैटफ़ॉर्म का काम भी पूरा कर लिया है।

बतादें की इस हिसाब से कॉरिडोर के 9 मेट्रो स्टेशनों में से शुरुआती 3 मेट्रो स्टेशनों के दोनों तलों (कॉनकोर्स और प्लैटफ़ॉर्म) का सिविल ढांचा तैयार हो गया है और अब इन स्टेशनों पर फ़िनिशिंग का काम तेज़ी के साथ आगे बढ़ा रहा है। और आईआईटी, कल्याणपुर और एसपीएम के सारे टेक्निकल रूम्स भी तैयार। जो मेट्रो स्टेशनों में सिग्नलिंग, टेलिकॉम और इलेक्ट्रिकल से संबंधित टेक्निकल रूम्स तैयार किए जाते हैं, जो मेट्रो परिचालन के लिए ज़रूरी होते हैं।

 

बतादें की यूपी में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है तब से उत्तर प्रदेश लगातार विकास की एक नई बुनियाद रख रहा है और आने वाले समय में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...