1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महराजगंज : कोल्हुई क़स्बे में भारतीय स्टेट बैंक से एक उपभोक्ता के खाते से एक लाख रुपये निकले

महराजगंज : कोल्हुई क़स्बे में भारतीय स्टेट बैंक से एक उपभोक्ता के खाते से एक लाख रुपये निकले

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

महराजगंज जिले के कोल्हुई क़स्बे में स्थित भारतीय स्टेट बैंक से एक उपभोक्ता के खाते से गाजीपुर जिले के सिधौन शाखा प्रबंधक के आईडी से बैंक के ही मैनेजर ने एक लाख रुपये निकाल लिया। वहीं पीड़िता अब जानकारी होने के बाद बैंक और थाने के चक्कर लगा रही है। जहां उसे सिर्फ आश्वासन मिल रहा है।

कोल्हुई क़स्बे के स्टेट बैंक मैनेजर ने बताया कि उच्चाधिकारियों को सूचित किया जा चुका है और कार्यवाई करते हुए आरोपी शाखा प्रबंधक के खिलाफ गमन के मामले में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। वही बैंक मैनेजर ने बताया कि जल्द ही उपभोक्ता का पैसा मिल जाएगा।

एक तरफ लोगों द्वारा मेहनत मजदूरी कर के एक- एक रूपया बैंक में जमा किया जाता है कि वो पैसा उनके जरूरत पर काम आये। वही कुछ बैंक के भ्रष्ट कर्मचारियों द्वारा उनके पैसा का दुरुपयोग किया जाता है। दरअसल कोल्हुई स्टेट बैंक में कम्हरिया बुजुर्ग निवासी नसरूद्दीन खान जो सऊदी अरब में काम करता है। जिसका खाता बैंक में है और नसरूद्दीन ने अपने खाते में विदेश से मई माह में एक लाख 16 हजार रूपया भेजा था।

 

जब परिजनों द्वारा कुछ दिनों बाद बैंक पासबुक को प्रिंट कराया गया तो यह पता चला कि खाता से एक लाख रूपया किसी ने निकाल लिया है। जिसके बाद नसरूद्दीन खान की पत्नी के होश उड़ गए। इसकी सूचना नसरूद्दीन की पत्नी शबनम ने शाखा प्रबंधक को दी। शाखा द्वारा जांच किया गया तो पता चला कि एक लाख रूपया गाजीपुर के सिधौना के स्टेट बैंक से वहां के शाखा प्रबंधक द्वारा निकाला गया।

यह सब सुनकर पीड़िता के होश ऊड़ गये। पीड़िता शबनम ने थाने में तहरीर देकर कोल्हुई शाखा प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगाकर न्याय की गुहार लगाई है। इस सम्बन्ध मे शाखा प्रबंधक राजेश कुमार रावत ने बताया कि 2013-14 में कोल्हुई क़स्बे के स्टेट बैंक में संजीव बाबू के पद पर कार्यरत थे और वर्तमान में गाजीपुर के सिधौना के स्टेट बैंक में शाखा प्रबंधक थे।

मामलें की जांच कर रिपोर्ट आला अधिकारियों को सौंपा गया है। जिसके बाद कार्यवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ गबन का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। वहीं ग्राहक का पैसा जल्द ही वापस करवाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...