1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ: सात महीने बाद सोमवार से जिले के स्कूल कॉलेज खुले

मेरठ: सात महीने बाद सोमवार से जिले के स्कूल कॉलेज खुले

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मेरठ: सात महीने बाद सोमवार से जिले के स्कूल कॉलेज खुले

मेरठ: वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान शासन की गाइडलाइन पर सात महीने बाद सोमवार से जिले के स्कूल कॉलेज खोल दिए गए। हालांकि शासन और प्रशासन कोविड महामारी को लेकर तमाम तरह के दावे कर रहा है। मगर स्कूल खुलने के पहले दिन अभिभावकों में महामारी की दहशत साफ देखने को मिली। कुछ स्कूलों में छात्र-छात्रा पहुंचे तो जरूर, मगर उपस्थिति काफी कम रही।

बताते चलें स्कूल-कॉलेज खोलने के लिए निर्धारित की गई गाइडलाइन के मुताबिक दो पारियों में स्कूल खोले जा रहे हैं। सुबह की पहली पारी साढे़ आठ बजे से शुरू हुई। सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों का पालन करते हुए छात्र-छात्राओं को स्कूल में प्रवेश देने के प्रबंध किए गए थे।

जिसके चलते मास्क और सैनिटाइजर छात्रों के साथ-साथ टीचर्स के लिए भी अनिवार्य था। मगर जिले के सभी स्कूलों में मात्र इक्का-दुक्का छात्र ही पहुंचे। एक कक्षा में तो सिर्फ एक ही छात्र बैठा हुआ दिखाई दिया। गढ़ रोड स्थित रामसहाय स्कूल में टीचर्स और छात्रों द्वारा स्कूल शुरू होने से पहले हवन भी किया गया। दीवान पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल असीम कुमार दुबे ने स्कूल में कोविड महामारी की सुरक्षा को लेकर तमाम तरह के इंतजामों का दावा किया। वहीं, राम सहाय इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल एसएन त्यागी ने हालातों में जल्द ही सुधार की बात कही।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...