Home खेल बैंगलोर के सामने ढेर हुई कोलकाता की टीम, प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर RCB

बैंगलोर के सामने ढेर हुई कोलकाता की टीम, प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर RCB

0 second read
0
2

आईपीएल 2020 के 39वें मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हरा दिया। आरसीबी की घातक गेंदबाज़ी के आगे कोलकाता की टीम पहले खेलने के बाद सिर्फ 84 रन ही बना सकी थी। इसके जवाब में आरसीबी ने 13.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

Image

इस सीज़न में आरसीबी की यह सातवीं जीत है। इसके साथ ही वह प्वाइंट टेबल में मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाज़ी की। उन्होंने अपने चार ओवर में दो मेडन के साथ सिर्फ आठ रन देकर तीन विकेट झटके।

Image

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे ही ओवर में केकेआर ने पहले सलामी बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी का विकेट खोया। इसकी अगली ही गेंद पर नितीश राणा भी बिना खाता खोले ही बोल्ट आउट हो गए। इन दोनों को तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने अपना शिकार बनाया।

इसके बाद तीसरे ओवर में नवदीप सैनी की गेंद पर शुभमन गिल भी सिर्फ एक रन बनाकर कैच आउट हो गए। इस तरह केकेआर ने सिर्फ तीन रनों पर ही अपने तीन विकेट गवां दिए। चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए टॉम बैंटन ने एक चौका और एक छक्का लगाया। लेकिन वह भी सिर्फ 10 रन बनाकर सिराज की गेंद पर कैच आउट हो गए।

आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाज़ी की। उन्होंने अपने चार ओवर में दो मेडन के साथ सिर्फ आठ रन देकर तीन विकेट झटके। इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने 12 रन देकर दो विकेट चटकाए। वहीं नवदीप सैनी और वाशिंग्टन सुंदर को एक-एक सफलता मिली।

Image

इसके बाद केकेआर से मिले 85 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी को देवदत्त पडिकल और आरोन फिंच ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 46 रन जोड़े। फिंच 16 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हुए।

इसके बाद पडिकल भी 25 रन बनाकर रन आउट हो गए।46 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद विराट कोहली और गुरकीरत सिंह मान ने आरसीबी को जीत दिला दी। कोहली 17 गेंदो में दो चौको की मदद से 18 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं गुरकीरत ने 26 गेंदो में चार चौको की मदद से नाबाद 21 रन बनाए।

Load More In खेल
Comments are closed.