1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. जानिए क्यों ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान में नंगे पैर उतरेगी

जानिए क्यों ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान में नंगे पैर उतरेगी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज में नंगे पैर मैदान में उतरेगी। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हर सीरीज से पहले स्वदेशी लोगों की संस्कृति को सम्मान देने के लिए मैच से पहले मैदान पर नंगे पांव उतरकर गोलाकार स्थिति में खड़े होंगे, जिसकी शुरुआत भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से होगी। इसकी जानकारी कप्तान पैट कमिंस ने दी।

कमिंस ने कहा – ” हमने नंगे पांव गोलाकार स्थिति में खड़ा होने का फैसला किया है। हम प्रत्येक सीरीज की शुरुआत में ऐसा करेंगे। यह हमारे लिए बहुत आसान निर्णय है न केवल एक खेल के रूप में, बल्कि इस मामले भी कि हम लोग नस्लवाद के बिल्कुल खिलाफ हैं। ”

उन्होंने कहा – ” मुझे लगता है कि हम इसकी शुरूआत कर यह कह सकते हैं कि हमने अतीत में पर्याप्त प्रयास नहीं किए हैं और हम बेहतर होना चाहते हैं। हम अपने स्तर पर इसे रोकने और बेहतर होने की कोशिश कर सकते हैं। यह एक छोटी पहल है जिसे हम इस सत्र में शुरु करने जा रहे हैं। ”

कमिंस से पूछा गया कि इंग्लैंड दौरे पर टीम ने घुटनों के बल बैठने के खिलाफ फैसला क्यों किया था ? तो उन्होंने कहा – ” कुछ लोग इसे घुटने के बल बैठ कर करना चाहते है , हो सकता है कि कुछ लोग इसे अलग तरीकों से दिखाना चाहें। लेकिन हम टीम के रूप में एक साथ आए हैं और समझते हैं कि यह सबसे अच्छा तरीका है जिसमेकं हम नस्लवाद के विरोध के साथ देशज संस्कृति का जश्न भी मनाएंगे। ”

आपको बता दें कि ” ब्लैक लाइव्स मैटर ” आंदोलन के समर्थन में इंग्लैंड दौरे पर घुटने के बल नहीं बैठने पर वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की आलोचना की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...